राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री प्रताप सिंह सारंगी ने सरकार का पक्ष रखा. इस दौरान केंद्रीय मंत्री सारंगी ने देश विरोधी नारेबाजी करने वालों पर बड़ा हमला बोला है. सारंगी ने कहा कि जो लोग भारत में रहकर भारत के टुकड़े-टुकड़े करने के नारे लगाते है, पाकिस्तान जिंदाबाद कहते है, संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु की जय-जयकार करते है, क्या ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार है?

उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले कार्यकाल में ऐसे देश विरोधी लोगों से सख्ती से निपटा है और आने वाले समय में भी ऐसी कुठिंत मानसिकता वाले लोगों से अच्छी तरह से निपटा जाएगा. बता दें कि फरवरी 2016 में दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में छात्रों ने देश-विरोधी नारेबाजी की थी. नारों के आरोप में कन्हैंया कुमार, उमर खालिद और अर्निबान को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि वर्तमान में यह मामला कोर्ट में विचाराधीवन है और सभी आरोपी जमानत पर बाहर हैं.

नारेबाजी के आरोपी कन्हैंया कुमार ने हाल में हुए लोकसभा चुनाव में भाग लिया था. वो बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में थे. यहां उनको बीजेपी के गिरिराज सिंह के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा है.

Leave a Reply