‘रायशुमारी’ को लेकर बीजेपी के वार पर प्रताप सिंह का पलटवार- ‘बुआजी यहीं हैं उनसे निपट लो पहले’

कांग्रेस की 'रायशुमारी' पर हमलावर बीजेपी पर प्रताप सिंह का जोरदार प्रहार, बोले- पहले अपना घर संभालें, बीजेपी के 'प्रधान' को चेताया बुआजी से तो निपट लो, सीएम गहलोत को बताया जादूगर, मोदी सरकार को घेरा जमकर, बोले- मोदी है तो महंगाई है,  बीजेपी का सुपरमैन हो चुका है फेल, महंगाई-किसान आंदोलन पर किए तीखे प्रहार, झूठ और फरेब की राजनीति का जड़ा आरोप

'पहले 'बुआजी' वसुंधरा से तो निपट लो, फिर कांग्रेस की चिंता करना'- खाचरियावास
'पहले 'बुआजी' वसुंधरा से तो निपट लो, फिर कांग्रेस की चिंता करना'- खाचरियावास

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस की सियासी हलचल पर बीजेपी की ओर से किए जा रहे कटाक्षों और सवालों पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जबरदस्त पलटवार किया है. खाचरियावास ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के बयान पर कहा कि, ‘बीजेपी दूसरों के घरों में देखने की बजाय अपने घर को संभाले, उनकी ‘बुआजी’ वसुंधरा अभी यहीं हैं.’ खाचरियावास ने प्रेसवार्ता में कहा कि भारतीय जनता पार्टी को एक बात समझ लेनी चाहिए कि वो कांग्रेस को लेकर अभाव ग्रसित नहीं हो. बीजेपी के पास न मुद्दे हैं, न नीति और न नियम है न सोच है.

‘पूनियां जी ‘बुआजी’ यहीं पर हैं, पहले उनसे तो निपट लो’- खाचरियावास
प्रदेश बीजेपी और उनके नेतृत्व पर हमला करते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां कांग्रेस के ऊपर सवाल खड़े कर रहे हैं. वह अपना घर संभालें, ‘बुआजी’ यहीं पर हैं, पहले वसुंधरा जी से निपट लें, उसके बाद कांग्रेस की घर की चिंता करें‘. खाचरियावास ने कहा कि, बीजेपी को गहलोत सरकार को धन्यवाद देना चाहिए, जिसने जो वादे किए उनको पूरा कर रही है. सरकार ने जो सत्ता में आने से पहले घोषणा की उन वादों को पूरा कर रही है, वो भी ढाई साल में, जो अपने आप मे बड़ी उपलब्धि है. कांग्रेस की सरकार ने अपने घोषणा पत्र को नीतिगत सरकारी दस्तावेज बनाया था और उसके 64 फीसदी काम पूरे कर दिए हैं.

‘गहलोत हैं जादूगर, क्या होगा वो ही जानते हैं’- खाचरियावास

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि, ‘बीजेपी की आंख की किरकिरी बनी हुई है राजस्थान की गहलोत सरकार. इसलिए बीजेपी नेता लगातार इस तरह का बयानबाजी कर रहे हैं.’ मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों पर खाचरियावास बोले कि, गहलोत जादूगर हैं, तीन बार के मुख्यमंत्री बनने का अनुभव है…क्या होगा वो ही जानते हैं, हमारा काम, हमारी सोच, हमारी राजनीति, हमारी नीयत पूरी तरीके से स्पष्ट है, हमारा सबकुछ साफ है. बीजेपी कितनी भी डायलॉगबाजी कर ले, लेकिन एक आंदोलन नहीं कर पाई और जो छोटे-मोटे आंदोलन हुए उसमें भी संख्या इकट्ठा नहीं कर पाई.

यह भी पढ़ें- ‘रायशुमारी’ पर BJP दिग्गजों का कटाक्ष- ‘विधानसभा को बनाया अस्थाई दफ्तर, फिर बाड़ाबंदी की आशंका’
‘इनका सुपरमैन हुआ फेल, झूठ की राजनीति करती है भाजपा’
खाचरियावास ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘बीजेपी हमेशा झूठ और फरेब की राजनीति करती है. इसलिए वह कभी सफल नहीं होगी‘. प्रताप सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘उनका जो सुपरमैन (मोदी) था, वह पूरी तरीके से फेल हो चुका है. मोदी सरकार बता दे कि उन्होंने क्या घोषणा की थी और उनमें से कितनी पूरी हुई.

‘मोदी है तो मुमकिन नहीं, मोदी है तो महंगाई है’

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, ‘बीजेपी हमेशा बड़ी-बड़ी बातें करती रहती है. मोदी है तो मुमकिन है, लेकिन अब मोदी है तो मुमकिन है नहीं, बल्कि मोदी है तो महंगाई है और मोदी है तो झूठ है.यह जो राजनीति कर रहे हैं, उसका जवाब तो उनको देना पड़ेगा. बीजेपी को अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए. बड़ी-बड़ी बातें नहीं करनी चाहिए. हम तो सरकार में हैं और सरकार में बैठे हैं तो हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोगों के सवालों का जवाब देंगे. लेकिन बीजेपी ने बताया कि किस तरह से ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हुई. उन्होंने जो घोषणा की उनमें से कितनी घोषणाएं पूरी की’.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट बनाए जा सकते हैं मुख्यमंत्री- सियासी संग्राम के बीच गल्फ न्यूज के लेख ने बढ़ाई हलचल

‘वसुंधरा सरकार में जो वैट था उनता ही अब तक है, बीजेपी अपराधबोध से ग्रस्त’

कांग्रेस सरकार के मंत्री सिंह ने कहा कि, ‘बीजेपी के एक भी नेता में अगर दम है तो आ जाए और कंपेयर कर ले कि केंद्र सरकार ने कितनी घोषणा पूरी की और राज्य सरकार ने कितनी घोषणा पूरी की कांग्रेस सरकार की बजट घोषणा केंद्र सरकार से हजार गुना अच्छी है. पेट्रोल और डीजल की बात करते हैं, लेकिन राजस्थान में जब वसुंधरा सरकार थी उस समय भी उतना ही वैट था, जितना आज है. कांग्रेस सरकार ने कोई अतिरिक्त वैट नहीं बढ़ाया है. बीजेपी अपराधबोध से ग्रस्त है, इसलिए इस तरह की बयानबाजी कर रही है’.

‘किसानों के पीठ में खंजर डाला, जवाब तो देना ही पड़ेगा’

गहलोत सरकार के परिवहन मंत्री खाचरियावास ने किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार और बीजेपी को घेरा, और कहा कि, ‘किसानों की पीठ पर खंजर भोंकने से काम नहीं चलेगा. महंगाई के मुद्दे हों या भ्रष्टाचार के मुद्दे, मोदी सरकार को जवाब तो देना ही पड़ेगा. बीजेपी मुद्दों की बात करे, हमारा विरोध करना जनता का हक है. लेकिन केंद्र सरकार का अगर विरोध करते हैं तो फिर वह नाराज क्यों होते हैं. लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार सबको है. बीजेपी अपने वादों में पूरी तरीके से फेल हो चुकी है.

Leave a Reply