कमलनाथ के ‘आग लगा दो’ वाले वीडियो पर गर्माई सियासत, कांग्रेस बोली साजिश तो BJP ने कहा शर्मनाक

तुम लोगों को आग लगानी है, मैंने कहा था ये आग लगाने का मौका है किसानों के साथ न्याय हो और दूसरा काम है आग लगाओ- वीडियो में कमलनाथ, आपने अपने पुरे जीवन में आग लगाने के सिवा कुछ नहीं किया- वीडी शर्मा, कमलनाथ जी आपदा में सेवा तो करने से रहे, तो वो आपदा में तांडव करना चाहते हैं- "नरोत्तम मिश्रा, कांग्रेस बोली- वीडियो में आगे-पीछे का हिस्सा नहीं दिखाया गया

कमलनाथ के वीडियो ने मध्यप्रदेश की सियासत में लगाई आग
कमलनाथ के वीडियो ने मध्यप्रदेश की सियासत में लगाई आग

Politalks.News/MadhyaPradesh. केंद्र सरकार द्वारा लाये गए तीनों कृषि कानूनों के विरोध में देश भर के किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 6 महीने से आंदोलनरत है. इस दौरान कई राजनीतिक दलों ने इन किसान बिलों का विरोध किया और देश की सबसे बड़ी एवं प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी इस आंदोलन को खूब भुनाया. लेकिन कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर ने कांग्रेस को किसानों के समर्थन में थोड़ा शांत जरूर कर दिया. इसी बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक वायरल वीडियो ने फिर से इस आंदोलन में कांग्रेस का हाथ होने की पुष्टि कर दी है. जी हां मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे कार्यकर्ताओं से कहते सुनाई दे रहें हैं कि तुम लोगों को आग लगानी है. कमलनाथ के इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं ने कमलनाथ के बयान को देशभर में पहले से चल रहे टूलकिट का हिस्सा बताते हुए जमकर घेरा.

दरअसल, वायरल वीडियो में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं. मीटिंग में कमलनाथ कह रहे हैं कि किसानों के न्याय के लिए लड़ा जाए और यह ‘आग लगाने’ का सही समय है. वायरल वीडियो में कमलनाथ को साफ़ साफ़ ये कहते सूना जा सकता है कि ‘तुम लोगों को आग लगानी है, मैंने कहा था ये आग लगाने का मौका है किसानों के साथ न्याय हो और दूसरा काम है आग लगाओ.’ 20 सेकंड का यह वीडियो मध्य प्रदेश की भाजपा इकाई द्वारा जारी किया गया है. जिसके बाद मध्यप्रदेश की सियासत गरमा गई है.

यह भी पढ़ें: कमलनाथ के 1 लाख लोगों की कोरोना से मौत के आरोपों पर भड़के नरोत्तम मिश्रा ने की इस्तीफे की मांग

कमलनाथ के इस वीडियो को शेयर करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि आपने अपने पुरे जीवन में आग लगाने के सिवा कुछ नहीं किया. विष्णु दत्त शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कमलनाथ जी, आपने पूरा जीवन आग लगाने के सिवाय किया क्या है? किसानों के हित में लिए गये निर्णय पर भी आप उनको गुमराह करने और आग भड़काने का कार्य कर रहे हैं. जनहित से आपको कोई सरोकार नहीं है, आपको सिर्फ राजनीति करनी है. शर्म आनी चाहिए आपको. विष्णु दत्त शर्मा ने आगे कहा कि कमल नाथ इस देश को वो नेता हैं, जब देश के अंदर देश-विरोधी कुछ भी होता है.₹, तो वो उसका हिस्सा होते हैं. जब देश में इमरजेंसी लगी थी तो कमल नाथ ने भी इमरजेंसी में भी संजय गांधी के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

वहीं प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कमलनाथ को आड़े हाथ लिया. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ जी आपदा में सेवा तो करने से रहे, तो वो आपदा में तांडव करना चाहते हैं. मैंने पहले भी कहा था कि ये वो ही कमल नाथ हैं, जो 84 के दंगों में देश में आग लगाई. आज जो वीडियो लीक हुआ है उनका वो इस बात का घोतक है कि वो प्रदेश में भी आग लगाना चाहते हैं, देश को तोड़ना चाहते हैं. इस वीडियो के साथ उनका मूल स्वभाव उभर कर सामने आया है.

यह भी पढ़े:- राहुल गांधी को लेकर संबित पात्रा के ‘टूलकिट ट्वीट’ को ट्वीटर ने बताया Manipulated, कराई किरकिरी

उधर, बीजेपी के आरोपों को कांग्रेस ने सिरे से नकारते हुए इसे साजिश करार दिया है. कमलनाथ के इस कथित वीडियो पर मध्यप्रदेश यूथ कांग्रेस के नेता अब्बाज हाफिज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी नाकामी को छुपाने के लिए इस तरह की हथकंडे अपनाती है. हाफिज ने बताया कि जो कमलनाथ का छोटा सा वीडियो ट्वीट किया है उसके आगे – पीछे के शब्दों को नहीं दिखाया गया है. आप 20 सेकेंड के वीडियो को लेकर किसी को जज नहीं कर सकते हैं. वहीं बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस के अन्य नेता भी सामने आए, सभी मे वीडियो के अस्तित्व और उससे जुड़े सभी आरोपों को खारिज करते हुए कमल नाथ के इस कथित वीडियो को बीजेपी की ही साजिश करार दिया है.

यह भी पढ़ें: महामारी से लड़ाई अभी लड़नी होगी लंबी, अब देश में शुरू हुई ‘ब्लैक-व्हाइट फंगस’ की बड़ी चुनौती

आपको बता दें कि कमलनाथ का वीडियो ऐसे समय पर सामने आया है, जब बीजेपी कांग्रेस पर टूलकिट के सहारे बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने का आरोप लगा रही है. इस टूलकिट में केंद्र की मोदी सरकार को बदनाम करने और कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान सरकार पर असफलता का आरोप लगाने के लिए व्यवस्थित रूप में रणनीति बनाने का आरोप भी बीजेपी ने लगाया है. हालांकि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा सार्वजानिक किये गए इस टूलकिट को खुद ट्विटर ने अफवाह बताया है.

Leave a Reply