ACB के एक्शन पर मचा सियासी घमासान, कांग्रेस-बीजेपी के दिग्गजों में चले शब्दों के बाण

ACB की FIR में भारती भवन के भाईसाहब का नाम क्या आया सियासी बयानों की बाढ़ आ गई, बीजेपी और RSS को घेरते हुए डोटासरा तो यहां तक बोल गए कि बीजेपी वाले भ्रष्टाचार में डूबे हैं आकंठ, इन्होने राम जन्म भूमि की जमीन में भी पैसा है खाया, तो बीजेपी ने बचाव के साथ सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, गहलोत सरकार को जमकर कोसा साथ ही अधिकारियों को भी अपनी चाल न बदलने की दे दी हिदायत

ACB के एक्शन पर सियासी 'संग्राम'
ACB के एक्शन पर सियासी 'संग्राम'

Politalks.News/Rajasthan. राजाराम गुर्जर और बीवीजी के अधिकारियों की बातचीत के वीडियो के मामले में ACB की FIR में RSS प्रचारक निंबाराम का नाम आते ही प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया. कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने हैं, कांग्रेस जहां बीजेपी और RSS पर हमला करने का मौका नहीं चूक रही है. वहीं बीजेपी ने भी बचाव के साथ ही आक्रामक रूख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस और बीजेपी की ओर से प्रेस वार्ता कर अपनी बात रखी गई. इन सबके बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां दिल्ली पहुंच गए हैं. पूनियां प्रदेश में जारी सियासी घटनाक्रमों पर आलाकमान को अपडेट देंगे.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के निशाने पर RSS, भाजपा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पीसीसी में आयोजित प्रेस वार्ता में बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा- गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- ‘बीजेपी और RSS के लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं. बीजेपी और आरएसएस के लोग धर्म के नाम पर भ्रष्टाचार करते हैं. ये लोग धर्म के नाम पर चंदा उगाते हैं और फिर बेईमानी करते हैं. अपने आपको ईमानदार, राष्ट्रवादी, राष्ट्रप्रेमी तथा अनुशासित कहने वाले इन भाजपा नेताओं का वास्तविक चेहरा जनता के सामने प्रकट हो गया है. अयोध्या में राम मंदिर के लिए दो करोड़ रूपये की जमीन 18 करोड़ रूपये में खरीद कर इन्होंने अपने भ्रष्टाचारी होने का एक और उदाहरण प्रस्तुत किया है’

यह भी पढ़ें- ‘बीजेपी न राम की सगी है और न ही श्याम की, BJP सिर्फ वोट की सगी है’- खाचरियावास का बड़ा बयान

किसी लाडसाहब की नहीं करें चिंता-डोटासरा
डोटासरा ने गहलोत सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेस की नीति की तारीफ की. बीवीजी कम्पनी मामले में डोटासरा ने सरकार और एसीबी से मांग की- ‘ऐसे भ्रष्टाचारियों पर पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे, राष्ट्रवाद के आवरण में छुपे हुए इन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर गिरफ्तार करना चाहिए साथ ही ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए ताकि इनके वास्तविक चेहरे आम जनता के बीच उजागर हो सके.

डोटासरा ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का चाल, चरित्र, चेहरा उजागर हो चुका है. ये लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं’. बीजेपी की ओर से एसीबी की कार्रवाई पर उठाए गए सवाल पर डोटासरा ने कहा- ‘एसीबी ने वीडियो की जांच के बाद मामला दर्ज किया है और एसीबी को किसी ‘लाडसाहब’ की चिंता करने की जरुरत नहीं है. कोई भी व्यक्ति चाहे वह कितना ही बड़ा अधिकारी हो अथवा कितने ही बड़े राजनीतिक रसूख रखता हो, यदि भ्रष्टाचार में सम्मलित पाया जायेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए, एसीबी ने किसी धड़े के कहने पर ये कार्रवाई नहीं की है. एसीबी ने ये कार्रवाई नियमानुसार की है’.

‘मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल
पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा- ‘कांग्रेस पार्टी 36 कौमों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है. बीजेपी ने हमेशा धर्म की राजनीति की है. डोटासरा ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा- ‘मोदी सरकार किसान के मुद्दे, महंगाई, बेरोजगारी, कोरोना वैक्सीनेशन करने के फेल साबित हो रही है. बीजेपी हमेशा लोगों से लुभावने वादे कर चुनाव लड़ती है और चुनाव जीतने के बाद RSS का एजेंडा लागू करने में जुट जाती है’

यह भी पढ़ें- अपनों के निशाने पर आए पूनियां ने उठाए 22 साल पुराने खत की टाइमिंग पर सवाल, बचाव में उतरे राठौड़

आक्रामक हुई राजस्थान की बीजेपी – ACB की FIR में RSS के प्रचारक निंबाराम का नाम सामने आने के बाद बीजेपी भी आक्रामक हो गई है. बीजेपी की ओर से प्रदेश मुख्यालय में प्रेसवार्ता की गई. प्रेसवार्ता में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने गहलोत सरकार और एसीबी को जमकर घेरा साथ ही सरकार के अधिकारियों को इशारों इशारों में हिदायत भी दे दी.

अपने दिल्ली के आकाओं को खुश करने में जुटी गहलोत सरकार- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- ‘गहलोत सरकार का राज ‘अंधेर नगरी-चौपट राजा’ से कम नहीं है, गहलोत सरकार सरकारी एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल कर दिल्ली में बैठे अपने आकाओं को खुश करने का काम कर रही है. प्रदेश में एसीबी का पहला मामला होगा जिसमें ना तो कोई परिवादी है और ना ही पीड़ित, एक कूट रचित वीडियो के आधार पर राष्ट्रवादी संगठन को बदनाम करने की साजिश की जा रही है, बीजेपी सरकार के इस कदम पर चुप बैठने वाली नहीं है, संसदसे सड़क तक आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा’.

निशाने पर एसीबी की कार्यशैली- राजेन्द्र राठौड़ ने कथित वीडियो को तेलंगाना FSL लैब में भेजने पर भी सवाल उठाए, राठौड़ ने एसीबी से सवाल किया- ‘कथित वीडियो को सेंट्रल FSL लैब क्यों नहीं भेजा गया?, राठौड़ ने कहा- ‘जब सरकार पर संकट आया था, जिस समय सरकार पांच सितारा होटल में कैद थी, तब भी ऑडियो वायरल हुए थे, एसीबी ने कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ ही मामले दर्ज किए थे, पूर्व डिप्टी सीएम और 16 विधायकों का नाम आया था मामले में, लेकिन फिर उन सभी मामलों को किसके इशारे पर वापस ले लिया गया?’, राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- ‘कांग्रेस के विधायक ने ही कहा उनके फोन टेप हो रहे हैं. कांग्रेस के विधायक भरतसिंह ने गहलोत सरकार के मंत्री प्रमोद जैन भाया पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है’, राजेन्द्र राठौड़ ने एकल पट्टा प्रकरण, ज्योति खंडेलवाल के वीडियो और IAS निर्मला मीणा से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों
के उदाहरण भी दिए.

यह भी पढ़ें- आज फिर वैक्सीन संकट, CM गहलोत ने शिवराज सरकार के एक दिन में 16 लाख डोज लगाने पर उठाए सवाल

सत्ता आती-जाती रहती है ब्यूरोक्रेसी नहीं बदले चाल- राजेन्द्र राठौड़ ने प्रदेश सरकार की ब्यूरोक्रेसी को इशारों-इशारों में निशाने पर लिया और बोले- ‘समय चक्र घुम रहा है, कानून के अनुसार काम करें, वरना आने वाला समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा’, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा- सत्ता आती-जाती रहती है अधिकारी अपनी चाल नहीं बदले, अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने की कोशिश में नहीं जुटे रहें’. इस दौरान अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि जयपुर ग्रेटर की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के निलंबन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में SLP दायर की जाएगी.

सतीश पूनियां दिल्ली दरबार में- बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां दिल्ली दौरे पर हैं. पूनियां का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात का कार्यक्रम है. इनसे मुलाकात के दौरान पूनियां एसीबी, फोन टेपिंग और उनके पुराने पत्र के वायरल होने के बारे में पूरी रिपोर्ट देंगे.

Leave a Reply