एक्सप्रेस-वे पर हरक्युलिस से उतरे पीएम का ‘मिशन पूर्वांचल’, परिवारवाद को कोसा, खेला ब्राह्मण कार्ड

पीएम मोदी का मिशन यूपी, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किया उद्घाटन, अवधी में की संबोधन की शुरुआत तो योगी सरकार के कामकाज की जमकर की तारीफ, बोले- पहले लखनऊ से दिल्ली तक था परिवारवाद का बोलबाला, श्रीपति मिश्रा का जिक्र कर खेला ब्राह्मण कार्ड, राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर की गई सासंद मेनका गांधी भी दिखीं मंच पर

पीएम मोदी का मिशन यूपी
पीएम मोदी का मिशन यूपी

Politalks.News/Uttarpradsh. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. इसके बाद एक फिल्म भी दिखाई गई. इससे पहले अपने संबोधन में सीएम योगी ने ‘जय हिंद’ और ‘जय-जय श्रीराम’ का नारा लगाया. उद्घाटन समारोह के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता और सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी को भी शुक्रिया अदा किया. इससे पहले वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एयरफोर्स के सुपर हरक्युलिस विमान से उतरे. मोदी देश के पहले पीएम हैं जो हरक्युलिस से किसी एक्सप्रेस-वे पर उतरे हैं. मोदी ने कहा कि तीन साल पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था, तब मैंने ये नहीं सोचा था कि इस एक्सप्रेस-वे पर ही मैं विमान से उतरूंगा भी. पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा साथ ही अवधी में संबोधन की शुरुआत की तो पांडाल तालियों से गूंज उठा.

यूपी सीएम आदित्यनाथ को पीएम ने बताया ‘कर्मयोगी’
पीएम मोदी ने कहा कि, ‘यूपी में भी जिस तरह की राजनीति हुई, जिस तरह लंबे समय तक सरकारें चलीं, उन्होंने यूपी के सर्वांगीण विकास पर ध्यान ही नहीं दिया. यूपी का यह क्षेत्र तो माफियावाद और यहां के नागरिकों को गरीबों के हवाले कर दिया गया था. मुझे खुशी है कि आज यही क्षेत्र विकास का नया अध्याय लिख रहा है. मैं यूपी के ऊर्जावान, कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को पूर्वांचल एक्सप्रेस की बधाई देता हूं’.

यह भी पढ़ें- अखिलेश को ‘राज’ दिलाने का वादा कर बोले राजभर- भाजपा में बड़े अपराध पर दिया जाता है बड़ा इनाम

इशारों में अखिलेश पर निशाना- तब के मुख्यमंत्री मेरे साथ खड़े होने से थे डरते
पीएम मोदी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर कहा कि पिछली सरकार ने मेरा साथ नहीं दिया था. तब के मुख्यमंत्री मेरे साथ खड़े होने में भी डरते थे. उन्हें वोट बैंक खिसकने का डर था. पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था, जहां उनका घर था, लेकिन आज जितनी पश्चिम की पूछ है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को आपस में जोड़ रहा है’.

दिल्ली-लखनऊ में परिवारवादियों का दबदबा रहा
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘UP में हमने लंबा दौर, ऐसी सरकारों का देखा जिन्होंने कनेक्टिविटी की चिंता किए बिना ही औद्योगीकरण के सपने दिखाए. परिणाम ये हुआ कि जरूरी सुविधाओं के अभाव में यहां लगे अनेक कारखानों में ताले लग गए. ये भी दुर्भाग्य रहा कि दिल्ली और लखनऊ, दोनों ही जगह परिवारवादियों का ही दबदबा रहा’.

यह भी पढ़े: जाट-राष्ट्रवाद-हिंदुत्व की प्रयोगशाला बनेगा यूपी! पीएम मोदी के एमपी-यूपी दौरे से बने कई सियासी समीकरण

‘ब्राह्मण कार्ड’ खेल गए पीएम मोदी
पीएम मोदी ने ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए कहा कि,‘सुल्तानपुर के सपूत श्रीपति मिश्रा के साथ भी तो यही हुआ था, परिवारवादी लोगों ने उनका अपमान किया था, जिसे यूपी के लोग कभी नहीं भुला सकते हैं. अगर कोई अपना घर बनाता है तो मिट्टी की जांच करता है, अन्य पहलुओं को देखता है. लेकिन पूर्व की सरकारों ने यहां बिना कनेक्टिविटी की जानकारी किए ही बस वादे कर दिए जिससे विकास कोसों दूर रहा. आज मैं देख रहा हूं कि कुछ लोग अपना आपा खो रहे हैं, विचलित हो रहे हैं, ये वही लोग हैं लोग अपने समय में सफल नहीं हुए तो योगी जी की सफलता देख कर परेशान हैं’. आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से अनबन पर श्रीपति मिश्र को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

अवधी में संबोधन की शुरुआत
इससे पहले पीएम मोदी ने अवधी में अपनी बात शुरू की. कहा, जवने धरती पर हनुमानजी कालनेमि के बध किए रहय, ऊ धरती के लोगन के हम पांव लागित है. 1857 के लड़ाइन मा हियां के लोग अंग्रेजन का छट्‌ठी का दूध याद दिवाय दिहै रहै. कोयरीपुर के युद्ध भला के भुलाय सकत है. आज यह पावन धरती के पूर्वांचल एक्सप्रेस की सौगात मिलत बा. जिहके आप सभै बहुत दिनन से अगोरत रहीं. आप सबका बहुत बहुत बधाई.

यह भी पढ़े: जब सीएम गहलोत ने मंच से पूछा- क्या ट्रांसफर के देने पड़ते हैं पैसे? तो ‘गुरुजनों’ ने लगा दी मंत्रीजी की क्लास

आपको बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी का तीसरा रनवे वाला एक्सप्रेस-वे है, जहां लड़ाकू विमान लैंडिंग और टेक ऑफ कर सकेंगे. इससे पहले आगरा एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमान उतर चुके हैं.

Leave a Reply