politalks news

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए धुंआधार प्रचार के चलते पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित किया और विपक्ष सहित क्षेत्रीय गठबंधन पर कई वार किए. पीएम ने प्रदेश के चंपारण, रामनगर, बस्ती व प्रतापगढ़ में चुनावी सभाओं में अपना संबोधन दिया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने बिहार सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने बिहार के घर-घर से लालटेन हटाने का काम किया है.

चुनावी रैली में संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने एक शेर बोला –

न मैं गिरा ना मेरी उम्मीदों के मीनार गिरे, पर कुछ लोग मुझे गिराने में कई बार गिरे.

रैली में संबोधन के दौरान पीएम मोदी हाल ही में यूएन द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर को लेकर भी बोले. उन्होंने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने लिए हमारी नीति साफ है. रोज होने वाले बम धमाके अब बंद हो चुके हैं. सुरक्षा एजेंसियां आज चौकन्नी होकर काम कर रही हैं और मैंने आदेश दिया है कि सेना के हाथ बांधे नहीं जाएंगे. हमारी नीति और रणनीति का दम आज पूरी दुनिया देख रही है. देश में आतंकवाद पर लगाम लग गई है.

Patanjali ads

वहीं पीएम मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि भारत अब आतंकी हमलों को सहन करने वाला नहीं है और न ही चुप चाप हाथ पर हाथ धर बैठे रहने वाला है. उन्होंने गरजते हुए कहा कि जो भी हम पर बुरी नजर डालेगा उस पर उतनी ही सख्ती से वार किया जाएगा. आतंकी हो या आतंक के मददगार घर में घुसकर मारा जाएगा. वो गोली चलाएंगे तो मोदी गोला चलाएगा. इस जोशिले संबोधन के दौरान चुनावी सभा के पूरे पांडाल से मोदी-मोदी के नारे लगे.

उन्होंने कहा कि सत्ता हमारे लिए सेवा का माध्यम है, वहीं विरोधी दलों के लिए यह मेवा कमाने का जरिया. पीएम मोदी ने कहा कि चार चरणों के मतदान होने के बाद विपक्ष ने हार का बहाना ढूंढ़ना शुरू कर दिया है. पहले मुझे दिन-रात गाली देने वाले लोग अब ईवीएम और चुनाव आयोग को गाली दे रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी दलों के नेताओं ने अब प्रधानमंत्री पद का सपना देखना बंद कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष को याद रखना चाहिए कि कम से कम 54 सीटें विपक्ष के नेता बनने के लिए चाहिए, जबकि 2014 में जनता ने इस लायक भी नहीं छोड़ा था.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस व उनके सहयोगी दलों की सोच को लेकर हमला बोला और कहा कि ये लोग देशद्रोह कानून खत्म करना चाहते हैं. सेना को दिए गए विशेषाधिकार (AFSPA) वापस लेना चाहते हैं. ये सुनकर मेरा खून गर्म हो जाता है कि 70 साल तक राज करने वाली पार्टी इतना नीचे कैसे गिर गई. पीएम ने चेताते हुए कहा कि जनता देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करने वाली है. देश को एक मजबूत सरकार की दरकार है न कि एक मजबूर सरकार. पीएम मोदी ने कहा कि देश में चार चरणों के मतदान के बाद सारे महामिलावटी दलों के झूठे दावों की पोल खुल गई है.

Leave a Reply