politalks news

देश में लोकसभा चुनाव का रोमांच चरम पर है. मतदान के पांच चरण का संपन्न हो चुके है, अब केवल दो चरण का मतदान बाकी है. हर नेता मतदान के बचे हुए दो चरणों के प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते है. इस लिए वो प्रचार में दिन-रात एक किए हुए है. इसी कड़ी में दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं ने आज दिल्ली के चुनावी दंगल का रूख किया है. जहां एक ओर पीएम नरेंद्र मोदी के रामलीला मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी प्रत्याशियों के लिए रोड शो करने पहुंची हैं.

दिल्ली बीजेपी नेता व पार्टी प्रवक्ता ने पीएम मोदी के दिल्ली कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि पीएम के आज दिल्ली आने का कार्यक्रम है. जहां वे पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रामलीला मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी नेता का दावा है कि यह रैली हर मायने में एक ऐतिहासिक व भव्य होगी जिसमें मुस्लिम महिलाएं भी शामिल होंगी. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ये महिलाएं वो हैं जो पीएम मोदी द्वारा बनाए गए तीन तलाक कानून की वजह से उनसे प्रभावित हैं.

वहीं कांग्रेस महासचिव व स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी भी आज दिल्ली में शीला दीक्षित और बॉक्सर विजेंद्र सिंह के समर्थन में रोड शो करने पहुंची हैं. बता दें कि शीला दीक्षित उत्तर-पूर्वी दिल्ली से और विजेंद्र सिंह दक्षिणी दिल्ली से चुनावी मैदान में है. जहां शीला का मुकाबला दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से है वहीं विजेंद्र के सामने रमेश विधुडी की चुनौती है. बीजेपी ने इस बार अपने दो सांसदो को टिकट काटा है. जिनमें महेश गिरि के स्थान पर क्रिकेटर गौतम गंभीर व उदित राज के स्थान पर सूफी व पंजाबी सिंगर हंसराज हंस को प्रत्याशी बनाया है.

Leave a Reply