PM मोदी का UP में भोजपुरी चुनावी शंखनाद, योगी की तारीफ में गड़े कसीदे तो विपक्ष को लिया आड़े हाथ

1500 करोड़ की योजनाओं की पीएम मोदी ने दी सौगात, कहा- आज यूपी में है कानून का राज, माफियाराज और आतंकवाद जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर है अब कानून का शिकंजा, बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर माँ-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति अब बदली है

PM मोदी का UP में भोजपुरी चुनावी शंखनाद
PM मोदी का UP में भोजपुरी चुनावी शंखनाद

Politalks.News/UttarPradesh. 5 राज्यों में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी से उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद किया. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 3 महीने बाद जनता से सीधे संवाद किया. काशी में प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 1500 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. साथ ही पीएम मोदी ने वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष‘ का उद्घाटन भी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार की उपलब्धिया गिनाई और जमकर विपक्ष को आड़े हाथ लिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में 1500 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय और हर-हर महादेव बोलते हुए की. पीएम मोदी ने इस दौरान काशीवासियों से भोजपुरी में बात करते हुए कहा कि ‘लंबे समय बाद आप सब लोगन से सीधी मुलाकात का अवसर मिलल हो. काशी के सभी लोगन के प्रणाम. हम समस्त लोग के दुख हरे वाले भोलेनाथ, माता अन्नपूर्णा के चरण में भी शीश झुकावत अही.

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन सभी कयासों पर विराम लगा दिया जिनमें ये कहा जा रहा था कि अगला विधानसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नहीं लड़ा जाएगा और पीएम मोदी योगी से खासे नाराज हैं. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने योगी की जमकर तारीफ की और विपक्ष को आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान योगी सरकार ने पूरी ताकत के साथ काम किया और इतने बाद संकट का मुकाबला किया. उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने जिस तरह कोरोना की दूसरी लहर को संभाला वह अभूतपूर्व है. वर्ना इस उत्तरप्रदेश की जनता ने तो वह दौर भी देखा है जिसमे दिमागी बुखार का सामना करने में भी कितनी मुश्किलें आती थी.

यह भी पढ़ें: अटकलों के बीच लोकसभा में अधीर रंजन ही संभालेंगे मोर्चा, सरकार को घेरने की कांग्रेस की ‘स्ट्रॉन्ग स्ट्रैटजी’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि यूपी में सरकार आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है. इसीलिए, आज यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है. इसीलिए, आज यूपी में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है, रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी में कानून का राज है. माफियाराज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है. बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर माँ-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति भी बदली है.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले संसाधनों की कमी और इच्छा शक्ति के अभाव में छोटे-छोटे संकट भी विकराल हो जाते थे. यह तो बीते 100 साल में दुनिया में आई सबसे बड़ी महामारी है. इसे रोकने में UP के लोगों का योगदान उल्लेखनीय है.’ काशी के साथियों और शासन प्रशासन संग कोरोना योद्धाओं की टीम का आभारी हूं. कभी आधी रात को फोन किया तो लोग मोर्चे पर तैनात मिले. आपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी. इसी का नतीजा है कि यूपी में हालत संंभलने लगा है.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी आज पूर्वांचल का बड़ा मेडिकल हब बन रही है. जिन बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली-मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज यहीं मिल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान बनारस और पूर्वांचल की जनता के लिए कई परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें: वैक्सीन की कमी को लेकर विपक्ष के आरोपों पर मंडाविया का पहला वार- निरर्थक बयान पैदा करते हैं घबराहट

‘रुद्राक्ष’ के उद्धघाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोनाकाल में जब दुनिया ठहर सी गई, तब काशी संयमित तो हुई, अनुशासित भी हुई, लेकिन सृजन और विकास की धारा अविरल बहती रही. काशी के विकास के ये आयाम, ये ‘इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर- रुद्राक्ष’ आज इसी रचनात्मकता का, इसी गतिशीलता का परिणाम है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी याद किया. पीएम ने कहा कि आज के इस आयोजन में एक और व्यक्ति हैं, जिनका नाम लेना मैं भूल नहीं सकता. जापान के ही मेरे एक और मित्र- शिंजो आबे जी. मुझे याद है, शिंजों आबे जी जब प्रधानमंत्री के तौर पर काशी आए थे, तो रुद्राक्ष के आइडिया पर उनसे मेरी चर्चा हुई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जापान के प्रधानमंत्री शुगा योशीहिदे शिंजो आबे के समय चीफ़ कैबिनेट सेक्रेटरी थे, तभी से लेकर आज पीएम की भूमिका तक, वो लगातार इस प्रोजेक्ट में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहे हैं. भारत के प्रति उनके इस अपनेपन के लिए हर एक देशवासी उनका आभारी है. पीएम ने कहा कि काशी तो साक्षात् शिव ही है. अब जब पिछले 7 सालों में इतनी सारी विकास परियोजनाओं से काशी का श्रंगार हो रहा है, तो ये श्रंगार बिना रुद्राक्ष के कैसे पूरा हो सकता था? अब जब ये रुद्राक्ष काशी ने धारण कर लिया है, तो काशी का विकास और ज्यादा चमकेगा, और ज्यादा काशी की शोभा बढ़ेगी.

Leave a Reply