PM मोदी का विपक्ष पर हमला- गाय-गोबर की बात करना गुनाह, क्योंकि उनके सिलेबस में सिर्फ परिवारवाद

यूपी के रण में पीएम मोदी, 40 दिन में यूपी का 10 वां दौरा, 10 दिन में काशी को दूसरी बड़ी सौगात, रखी बनास काशी संकुल की आधारशिला, काशी को दी 2100 करोड़ की सौगात, विपक्ष पर निशाना- इनको तो बाबा के काम से भी है आपत्ति, गाय और गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने बना दिया गुनाह

यूपी के चुनावी रण में गाय और गोबर की एंट्री
यूपी के चुनावी रण में गाय और गोबर की एंट्री

Politalks.News/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) का चुनावी रण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए अहम का विषय बना हुआ है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी का पिछले 40 दिन में आज यूपी का 10 वां और 10 दिन में काशी का दूसरा दौरा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तरप्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में दुग्ध उत्पादों से जुड़ी अमूल सहकारी संस्था की ‘बनास डेयरी संकुल‘ (Banas Dairy Sankul) परियोजना की आधारशिला रखने के साथ ही लगभग 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली 22 परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी चुनावी एजेंडे के तहत हिंदुओं की आस्था की प्रतीक माने जाने वाली ‘गाय’ की उपयोगिता से अपने भाषण की शुरुआत की. देश के लिए पशुधन की उपयोगिता की बात करते हुए पीएम मोदी ने गाय को मां समान बताया तो यह भी कहा कि, ‘गाय और गोबरधन की बात करना देश में गुनाह बना दिया गया है‘. बता दें कि आज से ठीक 10 दिन पहले पीएम मोदी ने वाराणसी में ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उदघाटन किया था.

‘गाय और गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने बना दिया गुनाह
गुरुवार को बनास डेयरी संकुल परियोजना की आधारशिला रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘हमारे यहां गाय की बात करना, गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है. गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है. गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है. गाय और भैंस पर चुटकुले बनाने वाले, उन पर निर्भर करोड़ों लोगों की आजीविका के बारे में भूल जाते हैं. भारत के डेयरी सेक्टर को मजबूत करना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है. आज यहां ‘बनास काशी संकुल’ का शिलान्यास किया गया है’.

यह भी पढ़ें- यह है भाजपा नेताओं-अफसरों का होलसेल करप्शन- जमीन घोटाले को लेकर BJP-योगी पर प्रियंका’वार’

2100 करोड़ की परियोजनाओं
का शुभारंभ
1- बनास काशी संकुल- करखियांव- 475 करोड़
2- मोहनसराय दीनदयाल चकिया मार्ग इसके मध्य सर्विस लेन के साथ सिक्स लेन कार्य- 412.53 करोड़
3- वाराणसी-भदोही-गोपीगंज मार्ग (एसएच-87) भी फोर लेन (8.6 किलोमीटर) मार्ग का चौड़ीकरण- 269.10 करोड़
4- दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड संयत्र, रामनगर बायो गैस पावर उत्पादन केंद्र-19 करोड़
5- आयुष मिशन के तहत राजकीय होम्यापैथिक मेडिकल कालेज- 49.99 करोड़

विपक्ष पर निशाना- यूपी को जाति और मजहब के चश्मे से ही देखा

पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिए विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि, ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की ये भाषा भी उनके सिलेबस से बाहर है’. पीएम ने कहा कि, ‘ उनके सिलेबस में है- माफियावाद, परिवारवाद उनके सिलबस में है- घरों-जमीनों पर अवैध कब्जा. इन लोगों ने कभी नहीं चाहा कि यूपी का विकास हो, यूपी की आधुनिक पहचान बने’.

यह भी पढ़े: लुधियाना ब्लास्ट पर शुरू हुई राजनीति, चन्नी ने बताया साजिश तो बादल ने उठाये कानून व्यवस्था पर सवाल

‘उन्हें तो बाबा काशी विश्वनाथ के काम से भी है आपत्ति’

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, सड़क, पानी, बिजली, गरीबों के घर, गैस कनेक्शन, शौचालय, इनको तो वो विकास मानते ही नहीं. मैं जब काशी के, उत्तर प्रदेश के विकास में डबल इंजन की डबल शक्ति और डबल विकास की बात करता हूं, तो कुछ लोगों को बहुत कष्ट होता है. उन्हें बाबा के काम से भी आपत्ति हो रही है. ये वो लोग हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति को सिर्फ जाति, पंथ, मत-मज़हब के चश्मे से ही देखा’.

Leave a Reply