पीएम मोदी ने तेजस्वी को बताया ‘जंगलराज का युवराज’, बोले- छट गया ‘लालटेन’ का अंधेरा

बिहार के फस्ट फेज चुनाव में सैंकेड फेज की ड्रिपल घेराबंदी, तीन चुनावी सभाओं में जमकर साधा राजद और कांग्रेस पर निशाना, दरभंगा, मुजफ्फरपुर व पटना में भरी हूंकार

Pm Narendra Modi In Bihar
Pm Narendra Modi In Bihar

Politalks.News/Bihar. बिहार में बुधवार को विधानसभा चुनाव का पहला चरण था. पहले चरण में प्रदेश के 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हुआ. एक तरफ फस्ट फेज का चुनाव था तो इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैकेंड फेज के लिए महागठबंधन की घेराबंदी करने हुए तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने सबसे पहले दरभंगा, उसके बाद मुजफ्फरपुर और अंत में पटना में चुनावी हूंकार भरी और राजद सहित कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने इस दौरान तेजस्वी यादव को जंगलराज का युवराज कहकर संबोधित किया, साथ ही कहा कि अब लालटेल तले अंधेरा छट चुका है और चारों ओर प्रकाश ही प्रकाश है.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दूसरा दौरा है. पीएम मोदी ने बुधवार को सबसे पहले बिहार के दरभंगा में चुनावी रैली की. यहां उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों को मंत्र था- पैसा हजम, परियोजना खत्म. बिहार में जंगलराज लाने वालों को फिर हराएंगे. इसके बाद मुजफ्फरपुर की सभा में तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि जंगलराज के युवराज को बिहार की जनता अच्छी तरह से जानती है. इनका पुराना ट्रैक रिकॉर्ड देखकर जनता इनसे और क्या अपेक्षा कर सकती है.

दरभंगा में लोगों को दी राम मंदिर निर्माण की बधाई

आज की अपनी पहली चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने उपस्थिति जनसमुदाय को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बधाई दी. दरभंगा में हुई चुनावी सभा और उमड़े जनसैलाब के बीच पीएम मोदी ने कहा कि सदियों की तपस्या के बाद अब अयोध्या में भव्य निर्माण शुरू हो गया है. वो सियासी लोग जो बार-बार तारीख पूछा करते थे, बहुत मजबूरी में अब वो भी तालियां बजा रहे हैं. माता सीता के इस क्षेत्र में आकर मैं यहां के लोगों के लोगों को राम मंदिर निर्माण की बधाई देता हूं, क्योंकि आप उसके प्रमुख हकदार हैं. भाजपा और एनडीए की पहचान यही है कि जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘हमें वो कितनी भी गाली दें, हम आशीर्वाद के तौर पर लेंगे’ नीतीश के बयान पर तेजस्वी का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां पहले की सरकारों का मंत्र था- पैसा हजम, परियोजना खत्म. उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया. कोसी सेतु के साथ क्या हुआ, मैं बहुत अच्छे से जानता हूं. केंद्र में एनडीए के सरकार बनने के बाद और यहां नीतीश का सहयोग मिलने के कारण इस सेतु का निर्माण पूरा हो पाया. इससे 300 किमी की दूरी 20-22 किलोमीटर में सिमट गई. बिहार के लोगों को ऐसे ही विकास के कामों को वोट करना है.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिनकी ट्रेनिंग कमीशनखोरी की हो, वो बिहार के हित में नहीं सोच सकता. ऐसे लोगों के राज में अपराध इतना फला-फूला कि लोगों का जीना मुश्किल हो गया. ये वो लोग हैं जो कर्जमाफी में भी घोटाले कर जाते हैं, ये वो लोग हैं जो लोगों को रोजगार देने को भी कमाने का जरिया मानते हैं. ये बिहार के विकास की परियोजनाओं के पैसे पर नजरें गड़ाए बैठे हैं.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

केंद्र की योजनाओं की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज किसान के खाते में एक लाख करोड़ रुपए की मदद जमा कराई जा चुकी है. करीब 40 करोड़ लोगों का खाता खुल चुका है. बिहार की करीब 90 लाख बेटियों को धुएं से मुक्त किया है और बिहार के भी हर गरीब को मुफ्त इलाज और मुफ्त अनाज की सुविधा मिल रही है. दरभंगा और मधुबनी में 11 लाख से ज्यादा घरों को पाइप कनेक्शन से जोड़ा गया है. गरीबों के लिए जो 10% आरक्षण की व्यवस्था की गई है, उसका लाभ भी इस क्षेत्र के गरीबों को मिल रहा है. हजारों किलोमीटर की सड़कों का काम हुआ है. 55 हजार करोड़ से भी अधिक बिहार के रोड़ नेटवर्क पर खर्च किए जा रहे हैं.

मुजफ्फरपुर में बोले मोदी – भ्रष्टाचार के मौके तलाशे जा रहे

अपनी आज की दूसरी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों को बिहार को कुशासन दिया, वे फिर से मौका तलाश रहे हैं. जिन लोगों ने बिहार के लोगों को पलायन दिया और अपनों को हजारों करोड़ का मालिक बना दिया, वे फिर इस मौके पर की तलाश में हैं. सरकारी नौकरी तो छोड़िए, इन लोगों का मतलब है कि प्राइवेट नौकरियां देने वाली कंपनियां भी यहां से नौ-दो-ग्यारह हो जाएंगी. रंगदारी दी तब बचेंगी, नहीं तो किडनैपिंग इंडस्ट्री का कॉपी राइट तो उन लोगों के पास ही है, इसलिए इन लोगों से सावधान रहना.

पीएम मोदी ने कहा कि इनकी राजनीति छूठ, फरेब और भ्रम पर आधारित है. इनके पास न तो तो बिहार के विकास का कोई रोडमैप है न ही योजना. बिहार को नीतीश जी के नेतृत्व में आगे ले जाना जरूरी है.

पटना में गरजें मोदी – पहले बिजली आती नहीं थी, अब जाती नहीं

बिहार की राजधानी पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजद और लालू राज पर जमकर निशाना साधा. लालटेन का अंधकार छट चुका है, लेकिन बिहार की आकांक्षा एलईडी बल्ब की है. उन्होंने कहा कि अब हाल ये है कि लालटेन के जमाने में बिजली आती न थी, अब जाती नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले डॉक्टर का मिलना मुश्किल था, अब मेडिकल कॉलेज और एम्स की आकांक्षा है. पहले सामान्य रेलवे स्टेशन भी सपना था, अब नए-नए रेल रूट शुरू किए जाएं, इसकी भी आकांक्षा है. वे लोग, जिन्होंने बिहार को बीमार बनाया, लूटा, क्या वे ये काम कर सकते हैं. जिन लोगों ने सिर्फ परिवार के बारे में सोचा, गरीबों, वंचितों, दलितों का हक हड़प लिया, क्या वे उम्मीदों को समझ पाएंगे.

यह भी पढ़ें: चुनावी रण में बीजेपी के ‘चाणक्य’ के सियासी ‘मौन’ ने बढ़ाई राजनीतिक पंडितों की बैचेनी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों से जानना चाहता हूं क्या जंगलराज में बिहार आईटी हब बनने का सपना भी देख सकता था. पुरानी चीजें याद करके एक बार मन से सवाल पूछिए- जंगलराज के युवराज क्या वो बिहार को आईटी के क्षेत्र में या आधुनिकता के किसी भी क्षेत्र में आगे ले जा सकते है? इसका जवाब मुझसे ज्यादा बिहार की जनता जानती है. उन्होंने 15 साल तक वो जुल्म झेला है. अगर जंगलराज को जरा भी अवसर मिलेगा, तो जमीन पर इन योजनाओं को पहुंचाने में मुश्किल हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की योजनाओं का बिहार को तेजी से लाभ मिले, इसके लिए एनडीए को जिताना जरूरी है.

Leave a Reply