worldcup 2023
worldcup 2023
World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आज दिन अच्छा नहीं रहा. भारत का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया है. क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई ने हरा दिया. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था, जहां खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे. भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में ​लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल हार बैठी. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को दिलासा देते हुए कहा है कि आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेल खेला और हम हमेशा आपके साथ खड़े हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि आप जीतें या हारें लेकिन हम आपसे प्यार करते हैं. दोनों नेताओं ने विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई भी दी.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर टीम इंडिया को सांत्वना दी. उन्होंने लिखा, ‘प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था. आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया. हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं‘.

narendra modi 1

पीएम मोदी ने छठी बार विश्व विजेता बनने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को बधाई दी. उन्होंने लिखा, ‘विश्व कप की शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा, जिसका समापन शानदार जीत के रूप में हुआ. ट्रैविस हेड को आज उनके उल्लेखनीय खेल के लिए बधाई‘.

narendra modi 2

Patanjali ads

 

इस मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी टीम को सांत्वना दी. राहुल गांधी ने लिखा, ‘टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. जीतें या हारें  हम आपसे प्यार करते हैं. विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई‘.

rahul gandhi

गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को हराकर जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार चैम्पियन बनी है. इसके साथ ही भारत का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराया. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छठी बार 50 ओवर्स के क्रिकेट फॉर्मेट में विश्व विजेता का खिताब जीता है.

Leave a Reply