कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कथित ‘सभी मोदी चोर हैं ‘ बयान पर देश की सियासत गर्माती जा रही है एक ओर सुशील मोदी ने कानूनी पेच के जरिए राहुल गांधी को घेरने की कोशिश की है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेताओं ने भी राहुल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जिससे कांग्रेस अध्यक्ष की मुश्किलें लगातार थमने की बजाए और बढ़ती नजर आ रहीं हैं. इसी बीच पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में राहुल गांधी को घेरते हुए जाति कार्ड खेल दिया है. पीएम मोदी ने यहां माढा में चुनावी सभा से राहुल गांधी पर देश के चौकीदारों और पिछड़े समाज को गाली देने का सीधा आरोप लगाया है.

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए माढा में चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम ने यहां कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कई सीधे हमले किये. पीएम मोदी ने यहां रैली में संबोधन के दौरान राहुल गांधी को घेरते हुए जाति कार्ड खेल दिया है. पीएम ने कहा कि, कांग्रेस के नामदार मुझे गाली देने के साथ-साथ चौकीदारों और पिछड़े समाज को चोर कह रहे हैं. पीएम मोदी के इस जाति कार्ड के बाद देश की सियासत नई करवट लेने की ओर है.

इस अवसर पर पीएम मोदी ने सबसे पहले प्राकृतिक आपदा से पहुंचे नुकसान पर अपनी संवेदना प्रकट की और सरकार की हर संभव मदद का ऐलान किया. साथ ही कहा कि हमने सभी अफसरों को तुरंत मदद करने के लिए निर्देश दे दिए हैं. वहीं पीएम मोदी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज देश को मजबूत होना जरूरी है और उसके लिए मजबूत नेता भी जरूरी है. साथ ही उन्होंने कहा कि एक समय था जब मुंबई आतंकियों के लिए स्वर्ग बन गया था, लेकिन हमने अब घर में घुसकर मारने का काम किया है.

कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि, विपक्ष सिर्फ मोदी हटाओ की ही बात कर रहे हैं, उनके पास दूसरा कोई मुद्दा ही नहीं है. पांच साल हमने बिना किसी दाग के सरकार चलाई है, लेकिन झूठ बोलने वाले को हम रोक नहीं सकते हैं. कांग्रेस के नामदार कभी देश के सभी चौकीदारों को चोर कहते हैं तो कभी कह रहे हैं कि देश के सारे मोदी चोर हैं. राहुल को चेताते हुए उन्होंने कहा कि, नामदार मेरी पिछड़ी जाति से होने के कारण मुझे निशाना बना रहे हैं. वे बार-बार मुझे मेरी हैसियत बताते रहते हैं. लेकिन अब पूरे समाज को चोर बताया जा रहा है, गाली दी जा रही है. मोदी समुदाय ये अब कतई बर्दाश्त नहीं करने वाला है.

कांग्रेस के अलावा देश के अन्य राजनीतिक दलों को भी निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी बोले कि कुछ दलों को ये कतई रास नहीं आ रहा है कि मैं उनके इरादों को कामयाब होने दूंगा और उनके लिए एक रूकावट पैदा करने वाली एक दीवार बनकर खड़ा रहूंगा. लेकिन ये उनकी अपनी मानसिकता है. उन्होंने कहा कि विश्व के शक्तिशाली देश आज हमारे भारत के साथ गर्व का अनुभव करते हुए कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

पीएम मोदी ने जनसभा में भावुकता के साथ कहा कि, मैं जो आज जिंदगी जी रहा हूं वह भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु की प्रेरणा से अपना परिवार आगे बढ़ा रहा हूं लेकिन शरद पवार मेरे परिवार को लेकर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें ऐसी बात करने का हक है. हमने देश में पांच साल तक साफ छवि रखते हुए सरकार चलाई है और इसी का परिणाम है कि देश की जनता भी आज सरकार के साथ है और मोदी के हाथ फिर अपना देश देने के लिए खुद प्रचार में लगी है.

Leave a Reply