भारत माता, जय श्रीराम और छठी मैया का नाम ले विरोधियों पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का अंतिम दौर, फारबिसगंज और सहरसा में चुनावी रैलियों की किया संबोधित, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर जमकर किया जुबानी हमला, लालू राज को फिर बताया जंगलराज

Pm Narendra Modi
Pm Narendra Modi

Politalks.News/Bihar/PM Modi. बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में अब कुछ ही दिन शेष रहे हैं. 5 नवंबर को शाम 5 बजे चुनावी रैलियों पर रोक लग जाएगी. इससे पहले एनडीए अपना पूरा दमखम दिखा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में दूसरे चरण के मतदान के बीच फारबिसगंज और सहरसा में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने भारत माता की जय, जय श्रीराम और छठी मैया का जयकारा लगाते हुए तेजस्वी यादव सहित राजद, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जमकर अपनी भडास निकाली और करारे जुबानी हमले किए.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

पीएम मोदी ने विपक्ष को जंगलराज कहकर संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने अररिया जिले के फारबिसगंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की जनता को जंगलराज के इतिहास वालों से सतर्क रहना है, जो सिर्फ अपने परिवार के लिए जीते हैं. सतर्क उन लोगों से भी रहना है जिन्हें बिहार की मान मर्यादा, बिहार के मान सम्मान से कोई लेना-देना नहीं. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार के चुनावों में बिहार में परिवारवाद हार रहा है और लोकतंत्र जीत रहा है. घोटाला हार रहा है जबकि विकास और लोगों का हक जीत रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने लालू राज की ओर इशारा करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारें गरीबों को दरवाजों में बंद करके मतदान करवाती थी जबकि एनडीए ने हर वर्ग को सच्चे मायनों में मतदान का अधिकार दिया है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने पीएम मोदी से पूछा- आखिर बिहार के इंजीनियर क्यों भरते हैं चपरासी का फार्म?

वहीं सहरसा में चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के शूरवीर देश की सीमा, देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हैं, देश की रक्षा करते हैं लेकिन जरा सोचिए, बिहार में जंगलराज लाने वालों के साथियों को भारत माता से दिक्कत है. छठी मैया को पूजने वाली इस धरती पर जंगलराज के साथी चाहते हैं कि भारत माता की जय के नारे न लगें. वो चाहते हैं, आप जय श्री राम भी न बोलें. बिहार के चुनाव प्रचार में मां भारती का जयकारा करना इन लोगों को रास नहीं आ रहा. कभी एक टोली कहती है कि भारत माता की जय के नारे मत लगाओ, कभी दूसरी टोली को भारत माता की जय से सिरदर्द होने लगता है. कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने से बुखार आ जाता है. अब ये भारत माता के विरोधी अब एकजुट होकर बिहार के लोगों से वोट मांग रहे हैं. पीएम ने जनता से ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने का आव्हान किया.

जब भी बिहार आता हूं, मखाने की बात जरूर करता हूं

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी मैं बिहार आता हूं, मखाने की बात जरूर करता हूं. ऐसा नहीं है कि मेरे आने के बाद ही सबको ये पता चला कि यहां मखाना इतना ज्यादा होता है, इतना अच्छा होता है. ये बात पहले से भी पता थी लोगों को, लेकिन गर्व के साथ हम अपनी चीजों का बखान नहीं करेंगे तो कौन करेगा. पीएम मोदी ने लोकल फार वोकल का भी यहां जिक्र किया.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज सहरसा की इस भूमि से, मैं देशभर के लोगों को एक आग्रह भी करना चाहता हूं. धनतेरस आने वाला है, दीवाली आने वाली है, फिर छठी मैया की पूजा भी है, जितना संभव हो पाए लोकल चीजें ही खरीदिए.’ पीएम ने कहा कि आधुनिक और तेज़ रफ्तार ट्रेनों के निर्माण में भी बिहार की बड़ी भूमिका है. आज बिहार की बदौलत, भारत, बहुत ज्यादा शक्तिशाली रेल इंजन बनाने वाले दुनिया के बड़े देशों में अपना स्थान दर्ज करवा चुका है.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया ये देखकर हैरान है कि भारत कैसे अमेरिका और यूरोप की कुल आबादी से भी ज्यादा लोगों के लिए राशन का इंतजाम कर रहा है. कोई गरीब भूखा न सोए.. ये कोरोना काल में सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता है. बीते 8 महीने से ये काम पूरी तन्मयता से, पूरी निष्ठा से चल रहा है. बीते दशक में नीतीश जी के नेतृत्व में NDA सरकार ने आत्मनिर्भर बिहार की मजबूत नींव रखी है. बिहार में बिजली, पानी, सड़क जैसी मूल सुविधाएं आज गांव-गांव पहुंच चुकी हैं. आज बिहार देश के उन राज्यों में है, जहां बिजली की खपत सबसे अधिक होती है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार देश के उन राज्यों में है, जहां शहरों में सड़कें देर रात तक भी आबाद रहती हैं और बाज़ारों में चहल-पहल रहती है. आज बिहार असुरक्षा और अराजकता के अंधेरे को पीछे छोड़ चुका है. जनधन योजना के कारण, कोरोना के इस संकट काल में बिहार की लाखों बहनों के बैंक खाते में सीधे सैकड़ों करोड़ रुपए जमा हो पाए हैं. यही जनधन योजना है, जिसके कारण कोरोना काल में भी बिहार के लाखों किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधी मदद पहुंच पाई है.

आपका एक वोट बिहार के भविष्य की गारंटी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसे श्रीकृष्ण ने एक उंगली से गोवर्धन पर्वत को उठाया था, वैसे ही आपकी एक वोट की ताकत से बिहार के भविष्य की गारंटी है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में जेपी आंदोलन से जुड़कर लोगों ने देश की राजनीति को बदल दिया. उसके बाद 2005 में आपसे पहले की पीढ़ी ने नीतीश सरकार को चुना और 15 साल के कुशासन को सुशासन में बदला. अब इस दशक में आपको लड़ाई लड़नी है. पीएम मोदी ने कहा कि लक्ष्य कितना भी बड़ा क्यों ना हो, लेकिन बिहार ने हमेशा सफल होकर दिखाया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार का लक्ष्य है आत्मनिर्भर बिहार यानी- बिहार का नेक्स्ट जनरेशन IT हब के रूप में विकास. आत्मनिर्भर बिहार यानी- बिहार में नए दुग्ध प्रोसेसिंग उद्योगों का विकास. आत्मनिर्भर बिहार यानी- बिहार में सैकड़ों नए किसान उत्पादक संघों का निर्माण. आत्मनिर्भर बिहार यानी- बिहार के स्थानीय उद्यमियों, स्थानीय व्यापारियों का विकास. आत्मनिर्भर बिहार यानी- बिहार के कुटीर उद्योगों का विकास. आत्मनिर्भर बिहार यानी स्थानीय भाषा में मेडिकल-इंजीनियरिंग जैसी तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई.

बिहार के लोगों ने ‘डबल युवराजों’ को नकारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फारबिसगंज में हुई सभा में राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की जनता ‘डबल युवराजों’ को नकार चुकी है और राज्य में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है. आज जो लोग NDA के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, उनको जनता जानती है कि वो राज्य का विकास करेंगे या फिर अपने ही परिवार का विकास करेंगे. पीएम बोले कि आज बिहार में परिवारवाद हार रहा है, रंगबाजी-रंगदारी हार रही है और विकास जीत रहा है. बिहार में अहंकार-घोटाला हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का मंच बना अखाड़ा, जनसभा में जमकर चले लात घूंसे

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया गया था. तब मत छीन लिया जाता था और वोटों की लूट होती थी. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कई बार झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था. चुनावों से पहले कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास 100 सांसद भी नहीं हैं. कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. यूपी-बिहार में कांग्रेस चौथे-पांचवे नंबर पर है और किसी का कुर्ता पकड़कर बचने की कोशिश में है.

Leave a Reply