मोदी घोंट रहे हैं लोकतंत्र का गला, बीजेपी में फूट से राजे नहीं गईं पुनिया के समारोह में: गहलोत

आज सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स दबाव में है, न्यायपालिका में हस्तक्षेप हो रहा है. दिल्ली में कांग्रेस ऑफिस के अकाउंट के अधिकारी, कर्मचारियों के यहां छापेमारी हो रही है जबकि भाजपा के किसी कर्मचारी या अधिकारी के घर तो छापेमारी नहीं हुई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा समुद्र तट पर सफाई करने और उसका वीडियो वायरल करने पर करारा हमला करते हुए कहा है कि मोदी सफाई करें या मैसेज दें इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं है. लोगों को इससे प्रेरणा मिलती है, लेकिन मैसेज की आड़ में जिस तरह लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं, वो सही नहीं है. वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पुनिया पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि पूनिया के पदभार ग्रहण करने के समारोह में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नहीं पहुंचीं, उनका नहीं आना क्या संकेत करता है? वे कांग्रेस में फूट की बात करते हैं, उन्हें अपना घर संभालना चाहिए.

रविवार को जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी पर धावा बोलते हुए कहा कि मोदी जी अमेरिका जाएं, इंग्लैंड जाए या चाइना जाकर वहां के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिलें, इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन पीएम मोदी मैसेज देने की आड़ में जिस तरह से लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं, वो सही नहीं है. पीएम मोदी द्वारा चेन्नई के समुद्र तट पर सफाई करने की बात पर सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार मैसेज की राजनीति कर रहे हैं, लेकिन मैसेज की राजनीति एक सीमा तक ही अच्छी लगती है. यदि कोई अच्छा काम करता हैं तो लोग स्वतः ही प्रेरित होते हैं, लेकिन उसकी आड़ में राजनीति नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:- रामेश्वर डूडी अब सोनिया और राहुल गांधी से मिलकर बताएंगे RCA चुनाव की हकीकत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी कमाई यही है कि कांग्रेस ने 70 साल तक देश में लोकतंत्र को कायम रखा और उसी की बदौलत ही नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन पाए, अगर पाकिस्तान की तरह यहां भी लोकतंत्र कायम नहीं रहता तो मोदी कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाते. इस बात को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) को समझना होगा. सीएम गहलोत ने कहा कि देश में एनडीए सरकार ने जो माहौल बना रखा है उसका अब अंत आ गया है. मैं पीएम मोदी से कहना चाहूंगा कि डेमोक्रेसी को खत्म करेंगे तो देश की जनता बहुत समझदार है, वह उठ खड़ी होगी और लोग सड़कों पर उतरेंगे.

वहीं प्रदेश में चल रही सियासत की बात पर सीएम गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश भाजपा में गुटबाजी का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भाजपा की फूट तो सतीश पूनिया के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद उनके पदभार ग्रहण करने के समारोह में सामने आ गई. पूनिया के समारोह में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नहीं पहुंचीं, उनका नहीं आना क्या संकेत करता है? पूनिया हमेशा कांग्रेस में फूट की बात करते हैं, उन्हें अपना घर संभालना चाहिए. प्रदेश में दो सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि दोनों सीटों पर प्रचार व जन संपर्क अच्छा चल रहा है, पूरी कांग्रेस एकजुट है और हम ही ये चुनाव जीतेंगे.

यह भी पढ़ें:- जो नेता आज राज कर रहे हैं, वो पांच साल विधानसभा आये भी नहीं थे- डूडी

हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री के बयान कि राफेल पहले होता तो सर्जिकल स्ट्राइक देश से ही संभव हो जाती, इस पर सीएम गहलोत ने कहा कि अभी तक राफेल आए नहीं हैं और आने में अभी आठ माह का समय लगेगा, ये जनता को मैसेज दे रहे हैं. अभी केंद्रीय रक्षा मंत्री वहां जाकर पूजा करके भी आ गए हैं, राफेल अभी 8 महीने नहीं आएगा तो पहले कैसे आता? ये (PM Modi) जनता को गुमराह कर रहे हैं. वहीं विपक्षी नेताओं पर सीबीआई और ईडी की ओर से कार्रवाई किए जाने पर गहलोत ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश में लोगों को चुन चुन कर टारगेट किया जा रहा है, छापेमारी की जा रही है.

अपने गृहक्षेत्र जोधपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अभी सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स दबाव में है, न्यायपालिका में हस्तक्षेप हो रहा है. दिल्ली में कांग्रेस ऑफिस के अकाउंट के अधिकारी, कर्मचारियों के यहां छापेमारी हो रही है जबकि भाजपा का ऑफिस भी वहीं पर है, उनके किसी कर्मचारी या अधिकारी के घर तो छापेमारी नहीं हुई. (PM Modi) डेमोक्रेसी का क्या होगा, यह चिंता का विषय बना हुआ है, आज डेमोक्रेसी को खतरा है.

Leave a Reply