politalks news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को प्रदेश में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करने पहुंचे. पीएम मोदी ने करौली-धौलपुर संसदीय सीट से मनोज राजौरिया, सीकर से स्वामी सुमेधानंद सरस्वती व बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया. साथ ही कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर उनके निशाने पर रही. अपने संबोधन में कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कभी सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक बनाने वाले अब कहते हैं ‘मी टू, मी टू’.

पीएम मोदी ने चुनावी रैली में संबोधन के दौरान केंद्र सरकार के काम और उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही कहा कि देश को आज एक मजबूत सरकार की दरकार है न कि कांग्रेस की तरह मजबूर सरकार. उन्होंने कहा कि हमने जो कहा है वो करके दिखाया है. इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान में मोदी के खौफ की बात कही और सेना के शौर्य को अपने भाषण के जरिए जनता में वोट बटोरने के रूप में इस्तेमाल करने कोशिश में नजर आए. सेना द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के बाद की गई एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान पर कड़ा जवाब बताया.

सीकर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस पर जमकर वार किए. जिसमें उन्होंने बीते साल से चर्चा में आए कैंपेन ‘मी टू’ का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब दावा कर रही है कि उसने कई बार सर्जिकल स्ट्राइक की थी. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसी भी तरह ये साबित करने में तुली है कि उन्होंने भी स्ट्राइक की, कांग्रेसी अब सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख भी सामने लाए हैं. पहले उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक बनाया, फिर उन्होंने विरोध किया और अब वो कह रहे हैं- ‘मी टू, मी टू’.

साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे लगता है कि कांग्रेस में ऐसे लोग है जो उम्र के किसी भी पड़ाव में वीडियो गेम खेलते रहते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझकर आनंद लेते होंगे. एसी कमरों में बैठकर कागज में सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है. ये कैसी स्ट्राइक थी, जिसके बारे में आतंकियों को कुछ नहीं पता, स्ट्राइक करने वालों को कुछ नहीं पता, पाकिस्तान को कुछ नहीं पता और न ही देश की जनता को कुछ पता है.

साथ ही पीएम मोदी ने गुरूवार को कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला द्वारा यूपीए सरकार के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक की तारिख बताने पर घेरा. उन्होंने कहा कि हमने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की, कल कहा कि हमने 6 बार की, अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की. जब कागज पर ही या वीडियो गेम में ही स्ट्राइक करनी हो तो 6 हो या 3 हो, 20 हो या 25 हों, इन झूठे लोगों को क्या फर्क पड़ता है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने सेना को गली का गुंडा कहा, कांग्रेस के और नेता वायुसेना को झूठा कहते हैं. कांग्रेस राष्ट्र रक्षा करने वालों का हर मौके अपमान करती है.

वहीं बीकानेर में पीएम ने पानी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए आरोप लगाया कि पहले ऐसी सरकारें थी जिन्होंने भारत के हक का पानी पाकिस्तान को दिया था. उन्होंने कहा कि मैं आपको वादा करता हूं कि 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो जो पानी आज पाकिस्तान को जा रहा है वो पानी हिंदुस्तान के खेतों में जाएगा. साथ ही गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और महामिलावटी लोगों को देश की जनता ने बीते चरणों के मतदान में ठीक से सबक सिखा दिया है. राजस्थान में जब इस 29 अप्रैल को जब वोट पड़े तो लोगों ने कांग्रेस को पानी पी-पीकर सजा दी है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने यूपी में कांग्रेस महा सचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा एक सपेरा बस्ती में सांप पकड़ने पर भी कटाक्ष किया. पीएम ने चुनावी रैली के संबोधन करते हुए कहा कि एक दौर था, जब कांग्रेस के नामदार विदेशी मेहमानों को सांप, नेवलों का खेल दिखाकर खुश करते थे. आज ये नामदार परिवार की चौथी पीढ़ी भी यही दिखाकर यही काम कर रही है. ये चौथी पीढ़ी आज भी सांप-सपेरों के खेला दिखाकर वोट मांग रही है. लेकिन अब समय बदल चुका है. आज देश की जनता स्नेक चार्मर(सपेरा) नहीं है. माउस चार्मर है. अब वो कंप्यूटर का माउस चलाती है.

Leave a Reply