politalks.news

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने से बीजेपी सहित एनजीए में उत्साह का माहौल है. कार्यकर्ता पटाखे फोड़कर व मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार करने में लगे हैं. वरिष्ठ नेताओं सहित पार्टी प्रत्याशियों का भी एक-दूसरे को बधाई देने का दौर चल रहा है. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता व बीजेपी सहित एनडीए के सहयोगी दलों को संबोधित करते हुए ट्वीट कर बधाई दी है. साथ ही कहा है कि हमने भारत जीत लिया है. सब मिलकर मजबूत राष्ट्र का निर्माण करेंगे. साथ ही पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी व ओडिशा में नवीन पटनायक को विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर नई सरकार बनाने पर बधाई दी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता का धन्यवाद जताते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की है. जिसमें पीएम ने कहा है कि थैंक यू इंडिया! हमारे गठबंधन में रखा गया विश्वास कायम है और हमें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और भी अधिक मेहनत करने की शक्ति देता है. साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि मैं उनके दृढ़ निश्चय, दृढ़ता और कड़ी मेहनत के लिए हर भाजपा कार्यकारिणी को सलाम करता हूं. वे हमारे विकास के एजेंडे पर विस्तार से घर-घर गए.

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बड़ी जीत के बाद बीजेपी सहित एनडीए के सहयोगी दलों को भी संबोधित करते हुए कहा कि हमने भारत जीत लिया है और हम सब मिलकर एक मजबूत राष्ट्र बनाने की ओर काम करेंगे. पीएम ने इस जीत को विजयी भारत संबोधित करते हुए अपने ट्विटर पर पोस्ट किया कि साथ में हम बढ़ते हैं, साथ में हम समृद्ध होते हैं. हम सब मिलकर एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे. हमने भारत फिर से जीता!.

इसके अलावा पीएम ने आंध्रप्रदेश में लोकसभा व विधानसभा चुनावों में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को जीत के लिए बधाई दी है. जगन मोहन आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे है. उनकी पार्टी ने यहां विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है. पीएम ने उन्हें बधाई ज्ञापित करते हुए उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी है.

वहीं ओडशा में भी लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव के नतीजे आज जारी हुए हैं, जहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल ने बड़ी जीत हासिल की है. यहां विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर नवीन पटनायक से फिर मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी यहां दो सीटों पर जीती थी लेकिन अबकी बार 8 सीटों पर बढ़त बनाने में कामयाब रही. पीएम ने नवीन पटनायक को भी उनके फिर से मुख्यमंत्री बनने और सरकार के अच्छे कार्यकाल के लिए बधाई के साथ शुभकामनाएं दी है.

बता दें कि वाईएसआर के जगन मोहन रेड्डी कभी यूपीए के सहयोगी रहे थे लेकिन पिछली बार के चुनाव में अनबन के बाद उन्हें यूपीए का साथ छोड़ना पड़ा था. जिसके बाद अब उनके एनडीए के साथ जाने की अटकलें लगाई जा रही थी. चुनाव नतीजों से पहले सियासी गलियारों में यह खासी चर्चा का विषय रहा था.

Leave a Reply