15 मिनिट का समय देकर सवा घण्टे चली PM मोदी और CM धामी की मुलाकात ने कराया ‘सुखद अहसास’

पीएम मोदी ने युवा मुख्यमंत्री में भरा जोश तो मुलाकात के बाद सीएम धामी ने कहा- सभी के प्रेरणास्रोत और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज दिल्ली में मिलकर उनका स्नेह-रूपी आशीर्वाद प्राप्त किया, प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद का दिया भरोसा

PM मोदी और CM धामी की मुलाकात ने कराया 'सुखद अहसास'
PM मोदी और CM धामी की मुलाकात ने कराया 'सुखद अहसास'

Politalks.News/Uttrakhand. अभी कुछ दिनों पहले तक भाजपा के विधायक रहे पुष्कर सिंह धामी ने सोचा भी नहीं था कि आज मैं देश के सबसे बड़े सियासी गलियारे राजधानी दिल्ली में पार्टी के ‘कद्दावर‘ नेताओं से मुलाकात करूंगा. आज से ठीक एक सप्ताह पहले भाजपा हाईकमान के पिटारे से देहरादून में विधायक दलों की बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी का नाम ‘अवतरित‘ हुआ था. मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही धामी राज्य में विकास योजनाओं और अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे ‘एक्शन‘ में आ गए हैं. शनिवार दोपहर दिल्ली में मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सीएम धामी ने कुछ समय पहले ऐसी ‘सुखद मुलाकात‘ की शायद कल्पना नहीं की होगी.

आपको बता दें, सबसे पहले मुख्यमंत्री धामी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की. ऐसे ही धामी गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर रहे हैं. लेकिन दोपहर को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद उत्साहित हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट के माध्यम से अपनी खुशी का इजहार किया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिखा कि, ‘प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में स्थान बना रहा है.’ निर्धारित समय से एक घंटे अधिक समय दिए जाने पर आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि यह उत्तराखंड की जनता के प्रति प्रधानमंत्री के लगाव एवं चिंतन का परिचायक है.

यह भी पढ़ें- मोदी 2.0 सरकार के नए मंत्रिमंडल में 42% मंत्रियों पर आपराधिक मामले हैं दर्ज तो 90% मंत्री हैं करोड़पति

बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री मोदी को राज्य से संबंधित ज्वलंत मुद्दों के बारे में बताया. सीएम ने प्रधानमंत्री को कोविड की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार की तैयारियों के बारै में अवगत कराया. साथ ही चारधाम यात्रा, कांवड़ यात्रा पर भी चर्चा की. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि, ‘सभी के प्रेरणास्रोत और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज दिल्ली में मिलकर उनका स्नेह-रूपी आशीर्वाद प्राप्त किया‘. राज्य के विकास, कोरोना की संभावित तीसरी लहर, चार धाम यात्रा और कांवड़ यात्रा के विषय पर चर्चा एवं उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया.

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री बनने पर सीएम धामी को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि युवा नेतृत्व में राज्य का तेजी से चहुंमुखी विकास होगा. धामी ने कहा कि, श्री केदारनाथ धाम में कुल 108 करोड़ 78 लाख रुपए की लागत से द्वितीय चरण के निर्माण-पुनर्निर्माण कार्य आरंभ किए जाने हैं. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से श्री केदारनाथ धाम में द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों के शिलान्यास, वर्चुअल शिलान्यास के लिए समय प्रदान करने का अनुरोध भी किया.

यह भी पढ़ें: ट्वीटर का भारी दबाव या ज्यूडिशरी में इस बार नहीं बन पाया प्रभाव, क्या है रविशंकर के इस्तीफे का रहस्य?

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि केंद्र के सहयोग से राज्य में हेल्थ सेक्टर में सुधार के लिए अनेक महत्वपूर्ण पहल की गई हैं. एम्स ऋषिकेश उत्तराखंड को केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण देन है. कोविड महामारी से लड़ाई में इसकी बड़ी भूमिका रही है. सीएम धामी ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है’. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री धामी की वार्ता निर्धारित 15 मिनट से अधिक 1 घंटा 15 मिनट तक चली. प्रधानमंत्री ने भी युवा मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उनके अंदर जोश भरा. लेकिन मुख्यमंत्री धामी के लिए राज्य में विकास योजनाओं को साकार करना बड़ी चुनौती होगी.

Leave a Reply