politalks news

लोकसभा चुनाव का रथ चरण-दर-चरण आगे बढ़ता जा रहा है और राजनीतिक पार्टियों जोर-शोर से चुनाव प्रचार में डटी हैं. पार्टी के शीर्ष नेता धुंआधार रैलियों और चुनावी सभाओं में जुटे हैं. कल 29 अप्रैल को राजस्थान की 13 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुके हैं बाकी रही 12 सीटों पर अब 6 मई को वोट डाले जाएंगे. जिसके लिए प्रचार की रणनीति बनाते हुए बीजेपी ने दोनों शीर्ष नेताओं पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह की रैली व चुनावी सभा की तैयारी की है. जिसमें पीएम मोदी 4 जनसभाएं करेंगे व अमित शाह का भी 3 बड़ी चुनावी सभाएं करने का कार्यक्रम है.

प्रदेश में 29 अप्रैल को संपन्न हुए पहले चरण के मतदान के बाद अब फिर से दूसरे चरण के लिए प्रचार की तैयारियों को लेकर राजनीतिक पार्टियां कमर कसती नजर आ रही है. इसी के चलते प्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह फिर से चुनाव प्रचार में उतरने जा रहे हैं. पीएम मोदी प्रदेश में बाकी बची 12 सीटों में से 4 जगह जनसभा में शामिल होंगे. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का 3 चुनावी सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है.

पीएम मोदी के कार्यक्रम के अनुसार वे 1 मई को शाम 7 बजे जयपुर के मानसरोवर में प्रगति मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद 3 मई को उनकी 3 बड़ी चुनावी सभाओं का कार्यक्रम है. जिसमें पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र के हिण्डौन में सभा को हिस्सा लेंगे. यहां वे बीजेपी प्रत्याशी मनोज राजौरिया के समर्थन में प्रचार के पहुंचेंगे.

इसके बाद 2 बजे उनका सीकर प्रत्याशी सुमेधानंद की चुनावी सभा में शामिल होने का कार्यक्रम है. यहां से वे बीकानेर प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने के लिए जाएंगे. प्रदेश में पहले चरण के प्रचार में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 अप्रैल को चित्तौढ़गढ़ और बाड़मेर में जनसभाएं की थी. इसके बाद 22 अप्रैल को उदयपुर और जोधपुर में भी पीएम मोदी ने जनसभाएं कर बीजेपी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की थी.

इसके अलावा प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का भी चुनाव प्रचार के लिए आने का कार्यक्रम है. जिसके अनुसार शाह आज प्रदेश में तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के अनुसार आमित शाह की सबसे पहले दौसा में बीजेपी प्रत्याशी जसकौर मीना के पक्ष में जनसभा है. इसके बाद वे अलवर लोकसभा क्षेत्र के किशनगढ़ बास के बीबीरानी में बीजेपी प्रत्याशी बाबा बालकनाथ के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित करने वाले हैं. यहां से वे भरतपुर में बीजेपी प्रत्याशी रंजीता कोली के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

Leave a Reply