पायलट ने टोंक को दीं कई सौगातें, गांव-गांव जाकर सुनीं लोगों की समस्याएं तो हंसते-हंसते बना दिया रिकॉर्ड

टोंक दौरे पर गए विधायक सचिन पायलट का हुआ जोरदार स्वागत, जिले को दीं कई सौगातें, भाजपा पर निशाना साधते हुए बोले- 'केन्द्र सरकार ने बढ़ाई बेतहाशा महंगाई, राजस्थान में भाजपा का कुछ पता नहीं, विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही', पायलट ने 2 मिनट में बांधा 51 मीटर लंबा साफा

टोंक दौरे पर गए विधायक सचिन पायलट का हुआ जोरदार स्वागत
टोंक दौरे पर गए विधायक सचिन पायलट का हुआ जोरदार स्वागत

Politalks.News/Rajasthan. टोंक (TONK) विधायक और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) रविवार को एक दिवसीय टोंक विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. पायलट ने यहां ग्राम पंचायतों में जनसुनवाई कर लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए. बड़ी आत्मीयता के साथ पायलट ने सभी लोगों की परेशानियों को जाना. पायलट ने कई ग्राम पंचायतों में जाकर ग्रामीणों, किसानों, महिलाओं, युवाओं से संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनी. इस दौरान कार्यकर्ताओं और आमजन ने भी पायलट को जोरदार स्वागत किया. पायलट सबसे पहले टोंक विधानसभा के चंदलाई ग्राम पंचायत के रुस्तमगंज गांव पहुंचे और लोगों की समस्याएं सुनी. यहां लोगों की डिमांड पर बस स्टैंड और स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा की. स्कूल का जीर्णोद्धार कराने का आश्वासन दिया साथ ही पायलट ने कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया. पायलट ने यहां केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Goverment) और भाजपा पर जमकर निशाने साधे.

तीन साल में सरकार ने विकास कार्यों में नहीं छोड़ी कोई कसर- पायलट
दौरे के दौरान टोंक विधायक सचिन पायलट ने ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, ‘प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन हुए तीन साल को गए है. इन तीन वर्षों में सरकार ने आमजन के विकास कार्यों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है. सरकार द्वारा प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान के माध्यम से मौके पर ही लोगों के काम किये जा रहे हैं. सड़क, पानी, बिजली सहित हर क्षेत्र में विकास कार्य हुए है और जो काम रह गये हैं उन्होंने आने वाले दो सालों में पूरा किया जायेगा. विकास कार्यों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी’.

यह भी पढ़ें- जनवरी में होगा कांग्रेस का अधिवेशन, कार्यकर्ताओं के प्रस्ताव पर लेगी सरकार फैसले- CM गहलोत

‘भाजपा सरकार के शासन में महंगाई बढ़ी बेतहाशा’
टोंक विधायक सचिन पायलट ने भाजपा और केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘केन्द्र की भाजपा सरकार के शासन में महंगाई बेतहाशा बढ़ गई है. पेट्रोल-डीजल के दाम निरंतर बढ़ रहे हैं. रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छूने लगे हैं. आम आदमी का जीना दूभर हो गया है और जब केन्द्र सरकार से इस बारे में जवाब मांगते हैं तो भाजपा के लोग जाति-धर्म की बात करके लोगों को बरगलाने का काम करते हैं’.

‘देश की संपत्ति दो-चार उद्योगपतियों को सौंपने का कर रहे काम ‘
केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि, ‘मनरेगा योजना कांग्रेस पार्टी की देन है जिसके कारण कोरोना की विपरीत परिस्थितियों में लोगों को आर्थिक सम्बल मिला. ठीक इसके विपरीत भाजपा सरकार तीन काले कृषि कानून लेकर आयी, जिससे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुआ, किसानों को एक साल तक आंदोलन करना पड़ा जिसके बाद मोदी सरकार को झुकना ही पड़ा’. पायलट ने कहा कि, ‘भाजपा सरकार के शासन में गरीब और गरीब तथा अमीर और अमीर हुआ है. केन्द्र सरकार ने देश की करोड़ों रूपये की सम्पत्ति को दो-चार उद्योगपतियों को सौंपने का काम किया है’.

‘प्रदेश में विपक्ष की भूमिका नहीं निभा पा रही भाजपा’
प्रदेश भाजपा पर तंज कसते हुए पायलट ने कहा कि, ‘राजस्थान में बीजेपी का पता ही नहीं है. कौन पार्टी चला रहा है, कितने गुट बन गए है, कौन सा ग्रुप है, किसकी फोटो छप रही है, कौन आरोप लगा रहा है, कौन स्टेटमेंट दे रहा है. बीजेपी में सारे ही मुख्यमंत्री के दावेदार हैं. बीजेपी प्रदेश में विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही है’.

यह भी पढ़ें: क्या भांग खाकर होती है कांग्रेस में प्रभारियों की नियुक्ति? उलजुलूल निर्णयों के चलते उठ रहे ये सवाल

‘स्टूडेंट्स को मिले अच्छा शैक्षिक वातारवरण जिससे पढ़ लिखकर नाम करें रोशन’
पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने शिक्षा की महत्वता पर जोर देते हुए कहा कि, ‘आपके द्वारा बताये गए सड़क, बिजली, पानी आदि के विकास कार्य तो हम कर ही रहे हैं. लेकिन हमें शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए. स्कूलों का विकास हो, विद्यालय भवनों की मरम्मत हो, अच्छे अध्यापकों की व्यवस्था हो और विद्यालयों में विद्यार्थियों को अच्छा शैक्षिक वातावरण मिले जिससे वे पढ़-लिखकर देश-प्रदेश में अपने गांव-शहर का नाम रोशन कर सकें. गांवों के विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक वातावरण प्राप्त होगा तो वे आज के इस प्रतिस्पर्धा के दौर में आगे बढ़ सकेंगे’.

लोगों की सुनीं समस्याएं, साथ ही दीं कई सौगातें
वहीं टोंक दौरे के दौरान सचिन पायलट ने विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चन्दलाई के ग्राम रूस्तमगंज, ग्राम पंचायत लवादर, ग्राम पंचायत घांस, ग्राम पंचायत काबरा के ग्राम झालरा और ग्राम पंचायत सोनवा में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर ग्रामीणों को सम्बोधित किया तथा उनकी समस्याएं सुनी. पायलट ने टोंक शहर में आयोजित वैश्य समाज के सम्मेलन में भी शिरकत की. साथ ही पायलट ने ग्राम पंचायत लवादर के ग्राम गुलाबपुरा में 10 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से निर्मित सी.सी. सड़क तथा ग्राम लवादर में 20 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से निर्मित नवीन ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण किया.

2 मिनट में बांध लिया 51 मिनट का साफा
इस दौरान सचिन पायलट को 51 मीटर का साफा बांधा गया. घास सरपंच ने अब तक का सबसे बड़ा 51 मीटर का साफा पायलट को पहना कर इतिहास रच दिया. 51 मीटर के इस साफे को बांधने में दो मिनट लगे. साफा बांधने की स्पीड को लेकर देशभर में पायलट जाने जाते हैं, लेकिन इस बार वो भी साफा बांधते-बाधंते थक गए. हालांकि हंसते हुए सचिन पायलट ने पूरा साफा बांधा और ग्रामीणों का आभार जताया. आपको बता दें की इससे पहले पायलट 20 सैकेंड में साफा बांधते नजर आ चुके हैं और ये वीडियो काफी वायरल हुआ था.

Leave a Reply