politalks.news

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के साथ ही अब हर किसी को नतीजों का बेसब्री से इंतजार है. इसी बीच आए विभिन्न न्यूज चैनल्स व सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल ने सियासत को गर्मा दिया है. एनडीए एग्जिट पोल में मिल रही बढ़त के चलते उत्साहित है तो वहीं यूपीए इसे नकारते हुए असल परिणामों के इंतजार में लगा है. वहीं आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा ईवीएम व वीवीपैट की पर्चियों के मिलान की याचिका खारिज करने के बाद पूरा विपक्ष दिल्ली में जुटा है. जहां ईवीेएम से वीवीपैट पर्चियों के मिलान पर गहन चर्चा की गई. दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी की कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक है. साथ ही बीजेपी अध्यक्ष एनडीए के सहयोगी दलों को डिनर देने जा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही सत्ता पक्ष और विपक्ष की बैठकों का दौर शुरू हो गया है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में आज विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने मी़टिंग की है. इस दौरान उपस्थित सभी नेताओं ने एक स्वर में ईवीएम से वीवीपैट की पर्चियों के मिलान की बात पर चर्चा की. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को ईवीएम मामले पर याचिका खारिज कर दी. जिसके बाद पूरा विपक्ष लामबंद दिख रहा है. ईवीएम पर उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक का विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है. विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी आपत्ति दर्ज करवाई है. बैठक के बाद चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में ये दल चुनाव आयोग से मिलने वाला है.

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, सपा नेता रामगोपाल यादव, राजद नेता मनोज झा, राजस्थान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, टीएमसी के डिरेक ओ ब्रायन, बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल व अहमद पटेल, सीपीआई के डी राजा, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू, डीएमके की कनिमोझी और जेडीएस से दानिश अली शामिल हुए. इस बैठक से पहले सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि विपक्ष डरा हुआ नहीं है, जो डरे हुए हैं वो गुफा में बैठ रहे हैं.

Leave a Reply