गणतंत्र दिवस पर सीएम गहलोत ने बोला मोदी सरकार पर जोरदार हमला, कटारिया को बताया उम्रदराज

देश में ज्यूडिशरी, मीडिया, एजेंसियां सब दबाव में, माहौल बहुत बिगड़ चुका है, आवाज उठाने वाले को बताया जा रहा देशद्रोह, पेट्रोल-डीजल के कीमतें बढाकर केंद्र सरकार भर रही अपनी जेबें, गुलाब चंद कटारिया को इस्तीफा देकर बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल में चले जाना चाहिए

गणतंत्र दिवस पर सीएम गहलोत ने बोला मोदी सरकार पर जोरदार हमला
गणतंत्र दिवस पर सीएम गहलोत ने बोला मोदी सरकार पर जोरदार हमला

Politalks.News/Rajasthan. 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर ध्वजारोहण किया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने अपने चिर-परिचित अंदाज में केंद्र सरकार पर हमला बोला. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद देश में पहली बार लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं दिख रही. आज देश में ज्यूडिशरी, मीडिया, सरकारी एजेंसियां (इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई) सब दबाव में काम कर रही हैं. इन सबके खिलाफ आवाज उठाने वालों को देशद्रोह करार दे दिया जाता है.

भाजपा सरकार का डेमोक्रेसी में नहीं है विश्वास
आपको बता दें, गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सबसे पहले सीएम आवास पर ध्वजारोहण किया और उसके बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित झंडारोहण कार्यक्रम में भाग लिया. इसके बाद सीएम गहलोत बड़ी चौपड़ पहुंचे और झंडारोहण के बाद देश एवं प्रदेशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके बाद सचिवालय में पत्नी संग पहुंचे सीएम गहलोत ने पहले गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. सचिवालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी अप्रोच हमारी समझ के परे है. हम आरोप लगाते हैं बार-बार कि इनका डेमोक्रेसी के अंदर कोई विश्वास नहीं है, किसान आंदोलन को देखते हुए ये और प्रूव हो गया है. सीएम ने कहा 70 दिन के अंदर आज कितने लोग मारे गए हैं, 150 के फिगर आ रहे हैं मरने वालों के, तो आप सोच सकते हो कि अगर डेमोक्रेसी में इनका विश्वास होता और अगर इनकी फासिस्टी प्रवृत्ति नहीं होती, अहम् घमंड नहीं होता, तो मेरे ख्याल से ये नौबत नहीं आती.

यह भी पढ़ें: जोश और जूनून के साथ राजपथ पर मनाया गया गणतंत्र दिवस, दिखी आत्मनिर्भर भारत की झलक

पीड़ित भाजपा शाषित राज्य भी हैं, डर के मारे मुंह बंद कर बैठे हैं
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश में पेट्रोल- डीजल 100 रुपए पहुंच गया. जिस समय यूपीए की सरकार थी, तब अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेज की कीमतें 100 डॉलर से ऊपर थी और देश में पेट्रोल 60-65 रुपए था. आज अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेज की कीमतें 60 डॉलर पर हैं और देश में पेट्रोल 100 पर पहुंच गया. केंद्र एक्साइज के जरिए अपना खजाना भर रही है, इस एक्साइज ड्यूटी में जो हिस्सा राज्यों का हाेता है, वह भी राज्यों को नहीं मिल रहा. सीएम गहलोत यही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जीएसटी का जो पैसा राज्यों को मिलना चाहिए था वह नहीं मिल रहा. हमारी ही नहीं बल्कि बीजेपी शासित राज्यों की भी स्थितियां खराब हैं. हम लड़ रहे हैं और वो डर के मारे मुंह बंद करके बैठे हैं. सीएम गहलोत ने कहा पीड़ित वो भी है, लेकिन कुछ कह नहीं सकते.

सरकारें गिराने के लिए हो रहा है एजेंसियों का दुरुपयोग

केंद्र सरकार द्वारा सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज ज्यूडीशियरी सहित तमाम संस्थाएं दबाव में है, देश में सीबीआई-इनकम टैक्स-ईडी का आप देख ही रहे हो कि किस प्रकार से दबाव में काम कर रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि किस प्रकार से सरकारें गिराने के लिए षड्यंत्र हो रहे हैं. पहले गोवा में और मणिपुर में, अरुणाचल प्रदेश में हुआ था, बाद में कर्नाटक-मध्यप्रदेश की सरकारें गिराई गईं. सीएम ने कहा कि राजस्थान में इनकी चल नहीं पाई है, कोई कमी रखी नहीं थी इन लोगों ने. जिस रूप में राजस्थान में पब्लिक एकजुट हुई, उसके कारण इनको मुंह की खानी पड़ी. सीएम गहलोत ने कहा कि देश में पहली बार ये तमाशे हो रहे हैं, इनको समझने की आवश्यकता है और मीडिया को समझने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें: ममता ने बीजेपी को बताया भारत जलाओ पार्टी, कहा- ‘बंदूक दिखाई गई तो संदूक दिखा दूंगी’

मीडिया भी भारी दबाव में है एजेंसियां के

देश की मीडिया पर सवाल उठाते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि देश के अंदर मीडिया पर इतना दबाव आज तक कभी नहीं रहा है. एक वो टाइम था जब जब मीडिया के बारे में कोई फैसला होने लगा सरकार द्वारा, तो पूरा मीडिया एकजुट होकर विरोध करता था उसका, लेकिन आज मीडिया इतना दबाव में है. वो भी इनकम टैक्स से, सीबीआई-ईडी से डर गया है तो आप सोचिए कि डेमोक्रेसी कहां रहेगी ? डेमोक्रेसी में आप जो असहमति व्यक्त करते हैं, उसका वेलकम होना चाहिए और इस देश के अंदर अगर आप असहमत हैं सरकार के विचारों से तो आप देशद्रोही हो, ये हालात बना दिए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि देशवासियों को अगर समय रहते यह बात समझ में नहीं आएगी तो पूरे देश को आने वाले वक्त में बहुत बड़ी चुनौतियों का मुकाबला करना पड़ेगा.

कटारिया जी को इस्तीफा देकर बीजेपी का मार्गदर्शक मंडल में शामिल होना चाहिए
राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सरकार गिर जाने के बयान पर सीएम अशोक गहलोत ने चुटकी लेते हुए कहा कि कटारिया जी की उम्र इस मोड़ पर आ गई कि अब उन्हें मार्गदर्शन मंडल में बैठना चाहिए, न की राजनीति करनी चाहिए. सीएम गहलोत ने कहा कि मोदी जी के फॉर्मूले के अनुसार तो उनको देखो इस्तीफा देना चाहिए और जो मार्गदर्शक मंडल बना है दिल्ली में उस जगह उनको जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए. सीएम गहलोत ने कहा कि कटारिया जी भी ऊपर बैठे नेताओं को खुश करने के लिए ऐसी बयानबाजी करते रहते हैं.
सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में भाजपा में जो जबरदस्त गुटबाजी इस समय देखी जा रही है, ऐसी गुटबाजी मैंने आजतज नहीं देखी बीजेपी के अंदर. सीएम ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं दिख रही है.

Leave a Reply