PoliTalks news

गले में मंगलसूत्र, मांग में सिंदूर और हाथों में लाल चुड़िया पहने नुसरत जहां आज किसी फिल्म की शुटिंग नहीं कर रहीं बल्कि वे रियल लाइल में हिंदू संस्कृति के मुताबिक वेशभूषा में ​थी. जगह थी कोलकाता का इस्कॉन मंदिर, जहां अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां एक अलग अंदाज में नजर आईं. देश के कई हिस्सों में आज जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली गई और कोलकाता में भी ये यात्रा निकल रही है.

आयोजकों ने नुसरत जहां को बतौर मुख्य अतिथि यहां आमंत्रित किया है. यहां नुसरत सिर पर पल्लू लिए मंदिर में पहुंची और न केवल आरती में शामिल हुईं बल्कि भगवान जगन्नाथ का रथ भी खींचा. इस दौरान उनके साथ पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित रहीं. बता दें कि नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद हैं. उन्होंने हाल ही में लोकसभा सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण की है.

PoliTalks news

नुसरत 19 जून को कोलकाता के ब‍िजनेसमैन न‍िख‍िल जैन संग टर्की के बोडरम में शादी के बंधन में बंध गई थी. शादी हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज से हुई थी. उनकी शादी काफी विवादों में रही थी, क्योंकि वह खुद मुस्लिम हैं और उन्होंने जैन समाज में शादी की थी. शादी के बाद नुसरत ने​ हिंदू धर्म को भी पूरी तरह अपना लिया है. भगवान जगन्नाथ की इस रथ यात्रा में नुसरत के पति निखिल जैन भी शामिल हुए थे.

मीडिया से बातचीत में नुसरत ने कहा, ‘मैं हर धर्म का सम्मान करती हूं. मैं पैदाइशी मुसलमान हूं और इस्लाम में विश्वास रखती हूं. मुझे लेकर बेवजह विवाद फैलाया गया.’ बता दें, सांसद की शपथ लेने के दौरान लोकसभा पहुंची नुसरत के मांग में सिंदूर लगाने को लेकर फतवा भी जारी किया गया था, मगर उन्होंने इस बात का मुंहतोड़ जवाब दिया था. नुसरत जहां ने कहा था कि वह हर धर्म का सम्मान करती हैं.

Patanjali ads
PoliTalks news

बता दें, आज कोलकाता के आईटीसी रॉयल होटल में नुसरत जहां का ग्रैंड र‍िसेप्शन है. इस र‍िसेप्शन में डेकोरेशन से लेकर खाने तक हर छोटी-बड़ी चीज का खास ख्याल रखा गया है. ड‍िनर में स्पेशल वेजेटेर‍ियन फूड परोसा जाएगा.

Leave a Reply