‘एनआरसी देवकी का वो आठवां पुत्र है, जिसके जन्म से पहले ही कंस परेशान है’

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर धरना प्रदर्शन बदस्तूर जारी है. हालांकि अब शाहीन बाग का रास्ता अमित शाह के बयान के बाद जल्दी ही खुलता दिख रहा है. शाहीन बाग तो एक छोटी सी जगह है, जबकि देशभर में सीएए और एनआरसी पर हो रहा है. जयपुर, चेन्नई, कोलकाता जैसे कई शहर शाहीन बाग बनते जा रहे हैं. गौर किया जाए तो देशभर में सीएए से ज्यादा एनआरसी का खौफ है. लोगों को नागरिकता कानून से ज्यादा एनआरसी से डर लग रहा है लेकिन सच तो ये है कि ये डर उसका है जो अभी तक आया तक नहीं है. वहीं दूसरी ओर, डर के तले फैल रहा या खेल सोशल मीडिया पर पूरी तरह फेल हो रहा है. एनआरसी पर जमकर मिम्स बन रहे हैं और वायरल भी हो रहे हैं. एक यूजर ने तो यहां तक लिखा है कि एनआरसी देवकी का वो आठवां पुत्र है, जिसके जन्म से पहले ही कंस परेशान है.

मेजर सुरेंद्र पूनिया शाहीन बाग, उनके समर्थकों, कांग्रेस और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को डेडिकेट करते हुए एक मिम्स बनाया जिसमें लिखा है ‘एनआरसी हटाओ तो अन्य कहता है ट्रक हटाओ. पहले से पूछा कि ट्रक कहां है तो अन्य ने कहा एनआरसी भी कहां है’.

https://twitter.com/MajorPoonia/status/1227862066066649088?s=20

प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कुछ ऐसा ही मिम्स बनाया गया है. जहां ममता बनर्जी पीएम मोदी से कह रही है ‘एनआरसी हटाओ’ तो पीएम कहते हैं पहले हिजाब हटाओ. फिर ममता कहती है हिजाब कहां हैं तो मोदीजी हंसते हुए कहते हैं कि एनआरसी भी कहां है.

एक यूजर ने लिखा है कि एनआरसी देवकी का वो आठवां पुत्र है, जिसके जन्म से पहले ही कंस परेशान है. यहां एंटी मोदी बिग्रेड यानि विपक्ष को कंस बताया गया है.

https://twitter.com/followMishraT/status/1228172712645840897?s=20

एक यूजर ने लिखा कि एनआरसी कुछ लोगों के लिए एक काल्पनिक भूत है जो भारत से असम और उत्तर पूर्व को काटना चाहते हैं.

वहीं एक यूजर ने अशोक गहलोत और पीएम मोदी के बीच एक मजाक बनाते हुए फोटो पोस्ट की जिसमें मोदी कह रहे हैं कि तुम सुपारी निकाल कर बात करों तो गहलोत कहते हैं कि सुपारी कहा हैं. इस पर मोदी हंसते हुए कहते हैं…. बताने की जरूरत नहीं है.

एक यूजर ने लिखा कि एनआरसी …कुछ नहीं, ये तो केवल अमित शाह के दिमाग की उपज है और ये उनके शैतानी दिमाग में रचा बसा है.

Leave a Reply