अब प्रियंका ने ललितपुर में पीड़ित परिवार से की मुलाकात, बोलीं- सरकार बनी तो किसानों के कर्जे होंगे माफ

प्रियंका का मिशन उत्तरप्रदेश चुनाव, लखीमपुर और आगरा के बाद अब प्रियंका ने ललितपुर में पीड़ित किसान परिवार को बंधाया ढांढस, खाद न मिलने से परेशान किसान ने की थी आत्महत्या, मुलाकात के बाद प्रियंका ने कर दिया चुनावी वादा- किसानों के कर्जे माफ करने का किया वादा, योगी सरकार पर जमकर बरसीं प्रियंका

whatsapp image 2021 10 29 at 3.09.47 pm
whatsapp image 2021 10 29 at 3.09.47 pm

Politalks.news/Uttarpradesh. उत्तरप्रदेश में आज सियासी शुक्रवार है. अमित शाह ने जहां लखनऊ में भाजपा के सदस्यता अभियान का आगाज किया है, तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ललितपुर में पीड़ित किसान परिवारों से मुलाकात की. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा कि, ‘बुंदेलखंड में किसानों के हालात खराब हैं. खाद के लिए लंबी लाइने लगी हैं, खाद चोरी हो रही है, किसान परेशान है. 1200 रुपये की खाद किसान 2000 रुपए में खरीदने को मजबूर हैं. पाली का किसान बल्लू पाल भी भूखा-प्यासा 3 दिन से लाइन में लगा था, खाद नहीं मिली तो हताश होकर उसने सुसाइड कर ली’. प्रियंका गांधी ने चुनावी पासा फेंकते हुए कहा कि, ‘बुंदेलखंड का किसान कर्ज में है. कांग्रेस सत्ता में आई तो किसानों के कर्जे माफ होंगे’. प्रियंका गांधी यूपी में विपक्ष की चेहरा बनने की कोशिश में भागदौड़ कर रही हैं. लखीमपुर और आगरा के बाद अब ललितपुर दौरे ने सियासी घमासान को तेज कर दिया है.

प्रियंका ने पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस
बुंदेलखंड में किसानों की मौत के बाद शुक्रवार को कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी जिले के पाली कस्बे में पहुंचीं. प्रियंका ने किसान बल्लू पाल के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. करीब पौने घण्टे की मुलाकात में प्रियंका ने किसान परिवार के लोगों से बात की. इसके बाद पत्रकारों से बात करते प्रियंका प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसीं. प्रियंका ने कहा कि, ‘यूपी की बीजेपी सरकार पूरी तरह से फेल है’.

यह भी पढ़ें- कैप्टन की हुंकार के बाद कुनबा संभालने में जुटी कांग्रेस! राहुल का चन्नी को ‘गुरुमंत्र’- रखो सबका ध्यान

कांग्रेस की सरकार बने तो किसानों के कर्जे होंगे माफ- प्रियंका
प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, ‘यूपी में खाद की जबरदस्त किल्लत है. किसान परेशान हैं. मृतक बल्लू पाल भी भूखा-प्यासा 3 4 दिन से खाद की दुकान पर लाइन में लगा था. जब खाद नहीं मिला तो उसने निराश होकर सुसाइड कर लिया. यही स्थिति मैलवारा खुर्द के किसान के साथ भी हुई. नया गांव का किसान लाइन में लगा था, उसे हार्ट अटैक आ गया. बीजेपी के शासन में किसान परेशान हैं. अधिकारी खाद की कालाबाजारी करवा रहे हैं. किसान कर्ज में है, आत्महत्या करने को मजबूर है. यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्जे माफ किए जाएंगे’.

बोरियों में मिल रही कम खाद- प्रियंका
प्रियंका गांधी ने कहा कि, ‘योगी सरकार नाकाम हो चुकी है, इसने किसानों को पूरी तरह नजरअंदाज किया है. यह सिर्फ इन चार किसानों की बात नहीं है बल्कि पूरे बुंदेलखंड की समस्या है. बोरियों में खाद की कम मात्रा भरकर दी जा रही है और कीमत भी बढ़ा दी  है. आखिर किसान क्या करेंगे? किसानों के बहुत सारे मुद्दे हैं लेकिन सराकर नहीं सुन रही. उन्हें पता है कि कई महीनों से किसान सड़कों पर हैं. उन्हें गाड़ी से रौंद दिया गया’.

यह भी पढ़े: ..तो खुलेगा सुलह का भी रास्ता! टिकैत बोले- फसल बेचने जाएंगे संसद तो राहुल ने कहा-जल्द हटेंगे कानून भी

खाद न मिलने से दुखी किसान ने लगाई फांसी
खाद के लिए मची मारामारी के बीच बुंदेलखंड के ललितपुर में दो किसानों की मौत हो गई है. एक किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी. परिजनों ने आरोप लगाया कि खाद न मिलने की वजह से वो हताश था, जिससे उसने ये आत्मघाती कदम उठा लिया. जबकि, प्रशासन ने परिजनों के इस आरोप को नकार दिया. वहीं, खाद के लिए तीन दिन से कतार में लग रहे एक किसान की बीते दिन हालत बिगड़ गई थी और उसकी मौत हो गई. इन दोनों घटनाओं से किसानों में खासा रोष है.

Leave a Reply