अब पीके का यूटर्न- विपक्ष के लिए कांग्रेस जरूरी, राहुल बन सकते हैं PM, पार्टी बनाने के दिए संकेत

'चुनावी रणनीति' का लोहा मनवा चुके प्रशांत किशोर के इंटरव्यू को लेकर सियासी चर्चाएं, पीके के रुख से ममता बनर्जी भी होंगी हैरान परेशान, कांग्रेस की शान में पढ़े कसीदे तो यूपी में 'योगी महाराज' की बड़ी जीत के दिए संकेत, अमरिंदर सिंह को क्यों कहा ना तो साथ ही किया ये बड़ा दावा

प्रशांत किशोर के इंटरव्यू को लेकर सियासी चर्चाएं
प्रशांत किशोर के इंटरव्यू को लेकर सियासी चर्चाएं

Politalks.News/Prashantkishor. प.बंगाल सहित अन्य कई राज्यों में ‘चुनावी रणनीति’ का लोहा मनवा चुके प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ’ को धमाकेदार इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में पीके ने कई अहम बातें रखी हैं जिसकी सियासी गलियारों में जोरदार चर्चाएं हो रही हैं. देश की लगभग हर बड़ी राजनीतिक पार्टी के साथ काम कर चुके ‘चुनावी रणनीतिकार’ प्रशांत किशोर ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ काम करने की इच्छा जताई है. तो अपनी ही बात से पलटते हुए बोले कि, ‘बिना कांग्रेस के मजबूत विपक्ष की संभावना काम होने की बात कही है’. पीके के इस बयान की तो ममता बनर्जी ने भी अपेक्षा नहीं की होगी. पीके ने ममता दीदी के साथ ‘कांग्रेस मुक्त’ (Without Congress) विपक्ष का अभियान छेड़ रखा है. पीके ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि, ‘बीजेपी 2017 के मुकाबले 2022 में उत्तर प्रदेश (UP election) में ज्यादा सीटें ला सकती है तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं’. पीके से इस इंटरव्यू की चर्चा आज पूरे देश के सियासी गलियारों में हो रही है.

‘नीतीश कुमार के साथ करना चाहूंगा फिर से काम’
‘टाइम्स नाउ’ के फ्रैंकली स्पीकिंग शो में रैपिड फायर राउंड के दौरान प्रशांत किशोर ने कई सवालों के चौंकाने वाले जवाब दिए. इस दौरान जब पीके से पूछा गया कि, ‘ऐसा कौन सा नेता है जिनके साथ वह दोबारा काम करना चाहेंगे, तो उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिया. इस दौरान जब पूछा गया कि, ‘क्या उनकी नीतीश से बातचीत होती है, तो उनका जवाब था, ‘बातचीत तो मेरी होती ही रहती है।’ आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने सितंबर 2018 में जेडीयू जॉइन कर के अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी लेकिन नीतीश कुमार के उनका साथ लंबा नहीं चला और कुछ ही समय में उन्होंने पार्टी और राजनीति दोनों ही छोड़ दी.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के पास दिव्य अधिकार नहीं विपक्ष की अगुवाई का- अब पीके ने बोला गांधी परिवार पर करारा हमला

‘राहुल गांधी बन सकते हैं पीएम’
राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं या नहीं, इस सवाल पर प्रशांत किशोर ने जवाब दिया कि, ‘राहुल पीएम बन सकते है’. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के बिना भी चल सकती है’. प्रशांत किशोर से यह भी पूछा गया कि, ‘क्या गांधी परिवार कांग्रेस को गैर-गांधी नेता के नेतृत्व में चलने देगा, तो उन्होंने जवाब हां में दिया. हालांकि, उन्होंने अपने जवाब में यह भी जोड़ा कि अगर कांग्रेस के बाकी नेता ऐसा चाहें तो यह हो सकता है. साथ ही कांग्रेस के मुखिया के तौर पर राहुल और प्रियंका गांधी में से किसी एक को चुनने के सवाल पर पीके ने कहा कि, ‘कांग्रेस खुद ही राहुल गांधी को अपना नेता चुन चुकी है. साल 2017 की तुलना में यूपी में ज्यादा सीटों से बीजेपी की वापसी के सवाल पर भी प्रशांत किशोर ने कहा कि, ‘यह भी संभव है’

किसके साथ काम नहीं करना चाहेंगे? बोले-अमरिंदर
इसी के आगे प्रशांत किशोर से यह भी पूछा गया कि ऐसा कौन सा नेता है जिनके साथ वह कभी काम नहीं करना चाहेंगे. इस सवाल के लिए उन्हें राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी का नाम दिया गया. प्रशांत किशोर ने इसके जवाब में अमरिंदर सिंह का नाम लिया.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर पर विपक्ष ‘लाल’, दिल्ली तलब अजय मिश्रा टेनी ने निकाली मीडिया पर भड़ास, कुर्सी पर संशय!

खुद की पार्टी बनाने के दिए संकेत
आखिर में जब प्रशांत किशोर से पूछा गया कि, ‘वह भविष्य में कौन सी राजनीतिक पार्टी जॉइन कर सकते हैं तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में यह भी कहा कि जरूरी नहीं वह कोई मौजूदा पार्टी में ही जाएं, वह अपनी पार्टी भी लॉन्च कर सकते हैं’. प्रशांत किशोर के इस जवाब को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि क्या आम आदमी पार्टी के बाद क्या एक और ‘विशेष पार्टी’ का उदय होने वाला है?

Leave a Reply