ऐसा कुछ नहीं हुआ की REET की जांच करवानी पड़े CBI से- शिक्षा मंत्री कल्ला का भाजपा को जवाब

REET परीक्षा को लेकर SOG के खुलासे के बाद मरुधरा की राजनीति में भौकाल, भाजपा और किरोड़ी मीणा कर रहे मामले की जांच सीबीआई के करवाने की मांग, अब शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने CBI जांच करवाने से किया इनकार, बोले- 'SOG अच्छे से कर रही है काम'

REET धांधली की नहीं होगी CBI जांच
REET धांधली की नहीं होगी CBI जांच

Politalks.News/Rajasthan/REET. रीट पेपर लीक (Reet Paper Leak) मामले में एसओजी के खुलासे के बाद परीक्षा रद्द करने और सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदेश भाजपा (BJP) गहलोत सरकार (Gehlot Goverment) पर हमलावर है. बीजेपी से राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने SOG की जांच पर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग को लेकर कल प्रेसवार्ता की. अब इस मामले में शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला (BD Kalla) ने साफ तौर पर कह दिया है कि, ‘रीट परीक्षा में ऐसी कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, इसलिए इसकी CBI जांच नहीं करवाई जाएगी’. बीकानेर पहुंचने पर शिक्षा मंत्री कल्ला ने मीडिया से बातचीत में यह बात कही है.

ऐसा कुछ नहीं हुआ है कि करवानी पड़े सीबीआई जांच- कल्ला
रीट परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि, ‘ REET परीक्षा में नकल करने का प्रयास हुआ था, लेकिन हमारी पुलिस ने समय पर नकल करने के सभी प्रयासों को विफल कर दिया था’. शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम से पेपर गायब होने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि, ‘ऐसा कोई इनपुट राज्य सरकार के पास नहीं है’. परीक्षा में नकल की जांच CBI से करवाने के सवाल पर कल्ला ने कहा कि, ‘ऐसा कुछ हुआ ही नहीं कि CBI से जांच करवानी पड़े’. शिक्षा मंत्री ने SOG की जांच पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि, ‘SOG बहुत अच्छे से काम कर रही है’

यह भी पढ़ें- REET फर्जीवाड़े में मंत्री और IAS जैसे बड़े मगरमच्छ शामिल, SOG के बस की नहीं, हो CBI जांच- किरोड़ी

‘अगली REET की तारीख हो रही है तय

साथ ही शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि, ‘REET भर्ती की सीट 30 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने का काम शिक्षा विभाग का नहीं है. इसके लिए राज्य सरकार को तय करना है. वैसे भी REET की अगली परीक्षा की तारीख तय हो रही है’.

कोरोना की रफ्तार पर निर्भर है बोर्ड परीक्षा

कोरोना को देखते हुए बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर डॉ. कल्ला ने कहा कि, ‘माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की परीक्षाओं का कार्यक्रम तय है. इस बीच यदि कोरोना के केस बढ़ते हैं तो परीक्षा की तारीख में बदलाव या फेरबदल किया जा सकता है. कोरोना रोगियों की संख्या कम हो गई तो तय समय पर परीक्षा होगी. स्कूलों में ऑफलाइन क्लास एक से सात, नौ व ग्यारह की परीक्षाएं भी कोरोना केस के आधार पर होगी. कोरोना के मामले कम हुए तो परीक्षा समय पर करवा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- REET पेपर लीक मामले में गर्माई सियासत, भाजपा बोली- अब CBI ही कर सकती है निष्पक्ष जांच

आपको बता दें कि कड़कड़ाती ठंड के बीच रीट परीक्षा को लेकर SOG के खुलासे के बाद मरुधरा की राजनीति गरमाई हुई है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की है. किरोड़ी मीणा इस मामले को लेकर प्रदेश की गहलोत सरकार और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारौली के खिलाफ फ्रंट से मोर्चा खोल रखा है. डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट पेपर लीक प्रकरण में SOG के खुलासे के बाद गुरुवार को एक प्रेसवार्ता की.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि, ‘SOG ने मामले के आरोपी भजनलाल विश्नोई और राम कृपाल मीणा को गिरफ्तार किया गया और शिक्षा संकुल से पेपर लीक होना स्वीकार किया है’. किरोड़ी मीणा ने SOG की जांच पर भी सवाल उठाए थे और SOG के अधिकारियों के मिलीभगत कर आरोपियों के बचाने के आरोप लगाए थे ऐसे में अब शिक्षा मंत्री कल्ला का मामले की जांच सीबीआई से करवाने से मना करना सियासी भूचाल ला सकता है.

Leave a Reply