modi speech in loksabha
modi speech in loksabha

PM Modi speech in Lok Sabha: लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव जोरदार बहस और हंगामे के बीच गिर गया. विपक्ष के वॉकआउट के बाद इस प्रस्ताव को विपक्ष की अनुपस्थिति में ध्वनिमत से खारिज कर दिया गया। इस बीच लोकसभा में सदन कम बल्कि चुनावी रैली जैसा माहौल ज्यादा नजर आया. मणिपुर हिंसा पर बहस एवं चर्चा के लिए लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर कुछ भी बोलने की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी संगठन इंडिया पर जमकर प्रहार किए. अपने सवा दो घंटे के भाषण में पीएम मोदी ने केवल 5 मिनट मणिपुर हिंसा को दिए और कहा कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा का ठीकरा भी विपक्ष पर फोड़ते हुए कहा कि दोषियों को सजा दिलवाने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर प्रयास कर रहे हैं. जो कोशिशें चल रही हैं, निकट भविष्य में मणिपुर में शांति का सूरज जरूर उदय होगा.

नई दुकान पर कुछ दिनों में लग जाएगा ताला

प्रधानमंत्री मोदी ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस का विस्तार से जवाब देते हुए कहा कि जिन लोगों ने गमले में कभी मूली नहीं उगाई, वे खेतों को देखकर हैरान होते हैं. जिन्होंने हमेशा गाड़ी का शीश डाउन करके दूसरों की गरीबी देखी है, उन्हें सब हैरान करने वाला लग रहा है. इन लोगों को पता है कि इनकी नई दुकान पर कुछ दिनों में ताला लग जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज इस चर्चा के बीच देश के लोगों को मैं बड़ी गंभीरता के साथ इस घमंडिया गठबंधन की आर्थिक नीति से भी सावधान कर देता चाहती हूं. ये विपक्ष इंडिया का घमंडिया गठबंधन ऐसी अर्थव्यवस्था चाहती है कि देश कमजोर हो. जिन आर्थिक नीतियों पर ये आगे बढ़ना चाहते हैं, जिस तरह खजाना लुटाकर वोट पाने का खेल खेल रहे हैं, आप आसपास के देशों में देख लीजिए. हमारे देश के राज्यों में भी इसका असर हो रहा है। चुनाव जीतने के लिए घोषणाएं की जा रही हैं. ये लोग भारत के दीवालिया होने की गारंटी है, ये अर्थव्यवस्था को डुबाने की गारंटी है, यह डबल डिजिटल महंगाई की गारंटी है, ये पॉलिसी पैरालिसिस की गारंटी है, तुष्टिकरण की गारंटी है. वहीं मोदी देश को गारंटी देता है कि तीसरे कार्यकाल में देश को तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाएंगे.

 

राहुल गांधी पर कसा तंज — इनके दिमाग का हाल देश जानता है

पीएम मोदी ने सदन को चुनावी रंग देते हुए बहाल सांसद राहुल गांधी पर जमकर तंज कसे. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ बातें समय पर कहने का अवसर मिलता है. कल यहां दिल से बात कहने की बात कही गई थी लेकिन उनके दिमाग के हाल को तो देश लंबे समय से जातना है लेकिन अब तो उनके दिल का भी पता चल गया है. इनका मोदी प्रेम तो इतना जबर्दस्त है कि चौबीसों घंटे सपने में मोदी आता है. अगर मोदी पानी भी पी ले तो कहते हैं कि मोदी को पानी पिला दिया. अगर कड़ी धूप में पसीना पोंछ लूं तो कहते हैं कि मोदी को पसीना ला दिया.

पीएम ने कहा कि मैं कांग्रेस की मुसीबत समझता हूं. इनकी लूट की दुकान है, झूठ का बाजार है जिसमें नफरत है, घोटाले हैं, तुष्टिकरण है, मन काले हैं। तुम्हारी दुकान ने इमरजेंसी बेची है, बंटवारा बेचा है, सिखों पर जुल्म बेचे हैं. शर्म करो नफरत की दुकान चलाने वालों, तुमने सेना का स्वाभिमान बेचा है.

Leave a Reply