मोदी 2.0 सरकार के कार्यकाल को 100 दिन पूरे हो गए हैं. एक तरफ तो बीजेपी के नेता इस छोटे से अंतराल में केंद्र सरकार द्वारा कई ऐतिहासिक फैसले लिए जाने का बखान करने से नहीं थक रहे, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साध रही है. पिछले एक साल में अर्थव्यवस्था का ग्राफ 8 फीसदी से 5 फीसदी (कथित तौर पर 3 फीसदी पर) तक आ गिरा. विदेशी निवेशकों की निकासी इसकी सबसे अहम वजह बताई जा रही है जिसके चलते बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. कांग्रेस के बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर मोदी के 100 दिनों पर करारा हमला किया है.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज कहा है, ‘ना रोटी ना रोजगार, चारों तरफ हाहाकार, ना शिक्षकों को सम्मान, कर्मचारियों का अपमान, न्याय की बजाय क्रूर खट्टर सरकार उन्हें गिरफ्तार कर लाठियां भांज रही है.’

अपने एक अन्य ट्वीट में सुरजेवाला ने लिखा है, ‘एक दृष्टि विहीन सरकार की कारगुज़ारी-आमदनी अठन्नी, गिरता रूपैया’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट पोस्ट करते हुए मोदी सरकार को 100 दिन पूरे होने पर बधाई देते हुए उनकी पार्टी को लोकतंत्र की तोड़फोड़ और अर्थव्यवस्था को पलटने वाला बताया.

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को चौपट करके देश की विकट हालत को जन-जन से छुपाने का दोष केंद्र की मोदी सरकार पर जड़ा.

कांग्रेस के अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट शेर किया गया है जिसमें दुकानदारों और व्यव​साइयों के दुख—दुविधा का जिक्र किया गया है. वहीं एक अन्य ट्वीट में पिछले 5 साल की गिरती अर्थव्यवस्था को ग्राफ के जरिए दिखाया गया है.

Leave a Reply