बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा एनडीए परिवार: प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी प्रधानमंत्री मोदी ने, अन्य मंत्रियों को भी दी बधाई, बिहार की भलाई के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

Pm Narendra Modi
Pm Narendra Modi

Politalks.News/NarendraModi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री के रूप शपथ लेने के बाद उन्हें बधाई दी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को भी बधाई और शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने एनडीए परिवार के साथ बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करने की बात कही, साथ ही केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का परिवार राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करेगा. गौरतलब है कि नीतीश कुमार सहित एनडीए नेताओं ने आज मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम और मंत्री पद की शपथ ली है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत बधाई. बिहार सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों को भी बधाई. राजग परिवार बिहार के विकास के लिए मिलकर काम करेगा. बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से मैं आपको हरसंभव मदद का आश्वासन देता हूं.’

बता दें, पिछली सरकार के कई मंत्रियों को इस बार नए मंत्रिमंडल में मौका नहीं मिला है. नीतीश कुमार की टीम में इस बार कई नए चेहरों को मौका मिला है. मंत्रिमंडल में दो डिप्टी सीएम सहित बीजेपी से सात, जदयू से पांच और हम व वीआईपी से एक-एक मंत्रियों को जगह मिली है. शपथ ग्रहण के दौरान समारोह में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: बिहार के सिरमौर बने ‘सुशासन बाबू’, दो डिप्टी सीएम सहित इन 14 मंत्रियों ने ली शपथ

बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने उप मुख्यमंत्री की शपथ ली है. सरायरंजन से जदयू विधायक और पिछली विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली. नीतीश के बेहद करीबी माने जाने वाले विजय चौधरी के मंत्री बनने के बाद यह साफ हो गया है कि पटना साहिब से विधायक नंद किशोर यादव अगले विधानसभा स्पीकर होंगे. सुपौल से विधायक बिजेंद्र प्रसाद यादव ने मंत्री पद की शपथ ली. वह पिछली सरकार में ऊर्जा मंत्री थे और लगातार सातवीं बार विधायक बने हैं. बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी और फुलपरास से पहली बार विधायक बनीं शीला कुमारी ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है.

Leave a Reply