PoliTalks news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों पं.बंगाल के चुनावी दौरे पर हैं. यहां उन्होंने प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए उनपर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी अभिमान से भर गई हैं. उन्हें देश के प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री मानने में तकलीफ होती है लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पर उनको गौरव की अनुभूति होती है. मोदी ने कहा कि दीदी कितनी परेशान है, उसका अंदाज़ा उनकी असंयमित भाषा से लगाया जा सकता है.

वह मेरे लिए पत्थरों की बात करती हैं, थप्पड़ों की बात करती हैं लेकिन मुझे तो गालियों की आदत है. उनके थप्पड को भी मैं आर्शीवाद समझ स्वीकार करूंगा. लेकिन बौखलाहट में दीदी देश के संविधान का भी अपमान कर रही हैं. पुरुलिया की जनसभा में पीएम ने ममता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, ममता बनर्जी ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने वालों को जेल भेजती है और देश विरोधी नारे लगाने वालों के पक्ष में खड़ी रहती है. दीदी के इस दोहरे चरित्र को बंगाल की जनता पहचान चुकी है. वो इसका जवाब लोकसभा चुनाव में दीदी को देने वाली है.

बता दें, पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें है. 2014 में टीएमसी ने देश में मोदी लहर के बावजूद 34 सीटों पर कब्जा जमाया था. कांग्रेस के हाथ चार सीटें लगी थी. मोदी लहर पर सवार होने के बाद भी बीजेपी के खाते में केवल दो सीटें गईं. इस बार बीजेपी को पश्चिम बंगाल से सबसे ज्यादा उम्मीद है. यहां बीजेपी 20 से 23 सीटों पर जीत हासिल करने की उम्मीद कर रही है. यही वजह है कि यहां मोदी विशेष ध्यान दे रहे हैं.

Leave a Reply