politalks news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के बाद ‘स्पीड ब्रेकर दीदी’ की नींद उड़ गई है. दिनाजपुर की इस रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल के लोगों को मां माटी मानुष के नाम पर मूर्ख बनाने का आरोप लगाया.

बनर्जी द्वारा बालाकोट एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने पर भी पीएम मोदी ने कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि यहां की मुख्यमंत्री को सेना पर भरोसा नहीं है. ये मुख्यमंत्री देश के जांबाज जवानों की वीरता के भी सबूत मांगती हैं. पीएम ने बहुचर्चित सारदा चिटफंड घोटाले को लेकर ममता को घेरते हुए कहा कि यहां की सरकार ने गरीबों के पैसों पर डाका डाला है. अब जनता इनको इन चुनावों में जवाब देगी.

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी द्वारा इन लोकसभा चुनाव के प्रचार में बाहरी कलाकारों को शामिल करने पर भी निशाना साधा है. पीएम बोले, ‘यह शर्मनाक है कि पड़ोसी देश के लोग टीएमसी के लिए प्रचार कर रहे हैं. पार्टी ने अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने के लिए यह किया है. ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति को बढावा दे रही है’. बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल में टीएमसी की रैली में बांग्लादेशी फिल्म स्टार फरदौस अहमद व टीवी एक्टर गाजी अब्दुल नूर ने शामिल होकर वोट मांगे थे.

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कुल 42 संसदीय सीटों में से 34 पर ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. मात्र दो सीटों परबीजेपी के प्रत्याशी जीत हासिल कर पाए थे. अन्य चार सीटों पर कांग्रेस और दो पर सीपीएम ने कब्जा जमाया. अब इन चुनावों में बीजेपी को यहां से ज्यादा सीटों की उम्मीद है तो वहीं टीएमसी भी पिछले आंकड़ों से आगे बढ़त बनाने की जुगत में जुटी है.

Leave a Reply