poliltalks.news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के इटारसी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेसी मुझसे नफरत करने लगे है और वो मुझे मारने के के सपने देख रहे है. प्रधानमंत्री मोदी ने भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि जो व्यक्ति (जाकिर नाईक) देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है, कांग्रेस के दिग्गी राजा उनकी तारीफ में खुलेआम कसीदे पढ़ते हैं.

एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि आतंक के आकाओं को हमने ऐसा घाव दिया है, जो उनसे न बताते बन रहा है न छिपाते बन रहा है. कांग्रेस उनके साथ खड़ी है जो जम्मु-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहते है. कांग्रेस कश्मीर से सेना हटाना चाहती है ताकि वहां के हालात फिर से आतंकवादियों के लिए सुगम हो जाए. मोदी ने चुनावी सभा में कमलनाथ सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर गुमराह करके वोट तो लिए सरकार बनने के बाद वह उन किसानों की सुध नहीं ले रही है.

आतंकी देश में कमजोर सरकार बनाने की फिराक में बैठे हैं: मोदी

इससे पहले उन्होंने यूपी के अयोध्या के पास आंबेडकर नगर में एक जनसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारा देश हमारी राष्ट्रीय धरोहर है और हमने हमारी धरोहर को हमने आस्था से ही नहीं बल्कि आर्थिक स्तर से भी जोड़ा. उन्होंने आस्था और पर्यटन पर आतंकवाद को सबसे बड़ा खतरा बताते हुए कहा कि श्रीलंका में जो हुआ, 2014 से पहले भारत में भी यही माहौल था. हम कैसे भूल सकते हैं कि देश में हर दिन कहीं न कहीं धमाकों की खबरे आती रहती थी लेकिन पिछले पांच साल में ऐसी खबरे कम हो गई है. उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पड़ौस में तो आतंकवादियों की एक्सपोर्ट फैक्ट्री लगी हुई है. आतंकवादी तो देश में कमजोर सरकार बनने के लिए मौके की ताक में बैठे हैं लेकिन आपको उन्हें ऐसा मौका नहीं देना है.

उन्होंने कहा कि ये देश के स्वाभिमान की धरती है. यही स्वाभिमान पिछले पांच साल में काफी बढ़ा है. हम देश में हर किसी को साथ लेकर चले हैं जिसके बूते हम नए भारत का सपना साकार करने की ओर बढ़ रहे हैं. पीएम ने कहा कि देश को सपा-बसपा-कांग्रेस की सच्चाई जानना जरूरी है. मायावती ने बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उनका आदर्शों का पालन नहीं किया. समाजवादी पार्टी पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने भी राम मनोहर लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया.

अपने शासन में होने वाले परिवर्तनों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि हमारी बीजेपी सरकार से पहले चल रही पेंशन योजना में किसी को 50 तो किसी को 70 रुपया मिल रहा था. आने-जाने का खर्चा अलग से. 2014 में आने के बाद हमारी सरकार ने यह सब कुछ बंद करके तय किया कि पेंशन के तहत सभी को कम से कम एक हजार रुपया मिलेगा. हमने सत्ता में आने के बाद जो हजारों करोड़ रुपये का कर्ज पूर्व सरकार छोड़कर गई थी, उपर पर नियंत्रण किया. बीजेपी सरकार ने न केवल भारत के मूल को संरक्षित किया, इसे पूरी ​दुनिया में प्रसारित भी किया. उन्होंने कहा कि योग को देश के साथ पूरी दुनिया में प्रसारित करने का काम भी इस चौकीदार ने किया है.

अपने संबोधन में उन्होंने प्रयागराज में कुंभ और अयोध्या में भव्य दीपावली का भी जिक्र करते हुए कहा कि ये दोनों आयोजन देश में मनाए तो काफी सालों से जा रहे हैं लेकिन पिछले पांच सालों में इतनी भव्यता देखी न कहीं. नेपाल से अयोध्या तक के लिए सीधी बस सेवा शुरू भी हमारी सरकार ने की. ऐसे में हमारी सरकार को एक और मौका देना चाहिए.

Leave a Reply