politalks news

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 3 बजे से वाराणसी में रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे. रोड शो से पहले पीएम मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्याल में पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद बीएचयू के बाहर से रोड शो की शुरुआत करेंगे. मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी के साथ गुजरात की वड़ोदरा सीट से चुनाव लड़ा था जहां दोनों सीटों से उन्हें विजयश्री हासिल हुई. बाद में उन्होंने वड़ोदरा सीट छोड़ दी थी.

बात करें रोड शो की तो पांच किमी. लंबे इस रोड शो के दौरान एनडीए और बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे. इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पियूष गोयल, योगी आदित्यनाथ आदि शामिल होंगे. इनके अलावा, एनडीए के नेता शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी उपस्थित रहेंगे.

शक्ति प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम को गंगा आरती में शामिल होंगे. मोदी कल वाराणसी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने आम आदमी पार्टी के अ​रविंद केजरीवाल को तीन लाख सत्तर हजार वोटों से हराया था.

मौजूदा चुनावों में प्रियंका गांधी के मोदी के खिलाफ इस संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है. हालांकि अभी तक पार्टी ने उनकी उम्मीदवारी को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं किया है. समाजवादी पार्टी ने यहां से शालिनी यादव को प्रत्याशी बनाया है.

Leave a Reply