PoliTalks news

प्रधानमंत्री मोदी ने आज झारखंड के चाईबासा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश का सबसे बड़ा कोयला घोटाला कांग्रेस की देन है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के साथ-साथ नामदार के परिवार को, राग दरबारियों को, उनके चेले चपाटों को चुनौती देता हूं कि वो राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़कर दिखाएं. साथ ही कहा कि कल मैने एक शब्द बोला और आपको बिच्छू काट गया.

यूपी में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कल पीएम नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली में कथित बोफोर्स घोटाले का जिक्र किया और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना राहुल गांधी से कहा कि देश आपके पिता को बेशक ‘मिस्टर क्लीन’ के नाम से जानता है, लेकिन मिस्टर क्लीन का जीवनकाल ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में खत्म हुआ था. इस मामले में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने टवीट कर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था. साथ ही कांग्रेस के अलावा सहयोगी दलों ने भी पीएम के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.

पीएम के इस बयान के बाद भड़की कांग्रेस ने पीएम मोदी पर कई हमले किए. दिग्गज कांग्रेसी नेताओं ने पीएम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुए इसे देश के लिए जान देने वाले राजीव गांधी का अपमान करना बताया. प्रियंका गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक तरफ पीएम शहीदों के नाम पर वोट मांगते फिरते हैं और दूसरी तरफ वे एक शहीद का इस तरह से अपमान करते हैं. लेकिन आज फिर पीएम मोदी ने कांग्रेस को राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली और कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस मेरी इस चुनौती को स्वीकार करेगी. और वो मध्य-प्रदेश, दिल्ली, पंजाब में राजीव गांधी के नाम पर वोट मांगेगी.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर बोफोर्स तोप की खरीद को लेकर घोटाले के कई आरोप लगे थे. लेकिन बाद में वो आरोप निराधार पाये गए थे. इसी मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी राजीव गांधी को निशाने पर ले रहे है. अब पीेएम मोदी द्वारा आज फिर से राजीव गांधी को लेकर बयान देने के बाद राजनीति में सियासी उबाल आना तय है. देखना ये होगा कि अब कांग्रेस के पलटवार के बाद पीएम मोदी फिर कौनसा नया मुद्दा लाने वाले हैं.

Leave a Reply