Poli Talks news

सत्ता में वापसी करने के लिए बीजेपी आलाकमान एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है. यही वजह है कि पार्टी सोच विचार कर प्रत्याशियों को लोकसभा चुनावी दंगल में उतार रही है. इस रणनीति से पार्टी को जरूर फायदा हो सकता है, लेकिन कुछ दिग्गज नेताओं की नाराजगी भी बीजेपी को झेलनी पड़ रही है. लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब पार्टी ने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को भी टिकट न देने का मन बना लिया है, जिस बात पर जोशी नाराज हो गए हैं.

दरअसल, बीजेपी के संगठन महासचिव रामलाल ने जोशी से मुलाकात कर उन्हें जानकारी दी कि पार्टी आपको चुनाव नहीं लड़वाना चाहती. पार्टी यह भी चाहती है कि आप पार्टी ऑफिस आकर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करें. इस बात को सुनकर जोशी नाराज हो गए और पार्टी की इस अपील को साफ तौर पर नकार दिया.

जोशी ने बेबाक अंदाज में कहा कि यह पार्टी के संस्कार नहीं हैं. वह पार्टी दफ्तर आकर चुनाव न लड़ने का ऐलान नहीं करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव न लड़वाने का फैसला हुआ है तो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को हमें आकर सूचित करना चाहिए.

बता दें कि इससे पहले लालकृष्ण आडवाणी का गांधीनगर से टिकट कटने पर काफी बवाल हुआ था. इस सीट पर आडवाणी की जगह अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं. आडवाणी का टिकट कटने पर पार्टी के कई नेताओं ने सवाल खड़े किए थे.

Leave a Reply