PoliTalks news

लोकसभा चुनाव में बड़ी और शानदार जीत हासिल करने वाले नरेंद्र मोदी 30 मई (गुरूवार) को एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने वाले हैं. शपथ ग्रहण की सभी तैयारियां करीब-करीब पूरी हो चुकी हैं. मोदी के साथ कई मंत्रियों के भी शपथ ग्रहण करने के कयास हैं. खास बात यह है कि इस बार का मोदी शपथ ग्रहण समारोह पिछले बार से कहीं भव्यता लिए हुए नजर आएगा. बीजेपी की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में देश के करीब-करीब सभी प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गय है जिसमें ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इस समारोह में करीब 6500 मेहमानों को न्यौता भेजा गया है जिसमें विदेशी आगंतुक भी शामिल हैं. 2014 में नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में 5000 मेहमानों ने शिरकत की थी.

ये नेता होंगे शामिल
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में पं.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पुड्डूचेरी के मुख्यमंत्री नारायमसामी, तेलंगाना के सीएम केसीआर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पल्लीसामी सहित सभी बीजेपी-एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इनके अलावा, सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन भी नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

विदेशी मेहमान भी आएंगे
इस बार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में सार्क देशों को छोड़ BIMSTEC देशों के प्रमुख को बुलाया गया है. अभी तक ये तय है कि नेपाल-भूटान-मॉरिशस के प्रधानमंत्री, श्रीलंका-बांग्लादेश-म्यांमार के राष्ट्रपति, थाईलैंड-किर्गिस्तान के प्रमुख शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. पिछली बार सार्क देशों के प्रमुख शामिल हुए थे, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल था. इस बार पाक को समारोह से दूर रखा गया है.

Leave a Reply