पेट्राल-डीज़ल के बढ़ते दाम व उससे बढ़ने वाली महंगाई को लेकर सीएम गहलोत के निशाने पर मोदी सरकार

एक तरफ आम आदमी कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है, पेट्रोल-डीज़ल पर स्पेशल एक्साइज ड्यूटी और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी लगाकर अपनी जेब भर रही केंद्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के टैक्स से ही हो रही है- सीएम गहलोत

महंगाई को लेकर सीएम गहलोत के निशाने पर मोदी सरकार
महंगाई को लेकर सीएम गहलोत के निशाने पर मोदी सरकार

Politalks.News/Rajasthan. कोरोनाकाल में एक तरफ जनता काम-धंधे बन्द होने से परेशान है वहीं पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों ने जनता की कमर तोड़ दी है. देश के कई शहरों में पिछले एक हफ्ते के दौरान पेट्रोल की कीमत 100 रुपए लीटर से ऊपर पहुंच चुकी है. वहीं, डीजल के दाम में भी लगातार इजाफा हो रहा है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में तो पेट्रोल 104 रुपए लीटर तक पहुंच चुका है. इसी प्रकार राजस्थान के भी लगभग सभी जिलों में पेट्रोल 100 के पार पहुंच चुका है. ऐसे में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर से अधिक हो गए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि एक तरफ आम आदमी कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को अपने सोशल मीडिया पेज पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर केंद्र को आड़े हाथ लेते हुए लिखा कि- केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को लगातार कम कर रही है जिसमें राज्यों को हिस्सा मिलता था, लेकिन स्पेशल एक्साइज ड्यूटी और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी लगाकर अपनी जेब भर रही है. केंद्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के टैक्स से ही हो रही है. सीएम गहलोत ने आगे लिखा कि जब केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी, तब इस साल के बजट में इन पर एक नया टैक्स लगा दिया. इससे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ गए हैं जिससे सभी चीजों पर महंगाई बढ़ रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि आम आदमी मोदी सरकार द्वारा बुने गए इस महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है.

यह भी पढ़ें: बिगड़ी कानून-व्यवस्था ने BJP को दिया सरकार को घेरने का मौका, #गहलोत_राज_जंगल_राज रहा ट्रेंड में

आपको बता दें, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ रखा है. यह अलग बात है कि बीजेपी राजस्थान सरकार से पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने की मांग उठाती रही है. राजस्थान के सभी जिलों में पेट्रोल 100 रुपए लीटर से पार जा चुका है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राज्य सरकार हमेशा केंद्र से टैक्स कम करने की मांग करती रही है.

Leave a Reply