ansari
politalks.news

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सभी पांच आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि साल 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या में एके-47 का इस्तेमाल किया गया था. इस हत्या का आरोप बसपा विधायक मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी समेत कई समेत पांच लोगों पर था. मुन्ना बजरंगी की बीते साल जेल में हत्या कर दी गई थी. बजरंगी की हत्या का आरोप उनके साथ उसी जेल में बंद कुख्यात बदमाश सुनील राठी पर लगा था. दिवंगत नेता कृष्णानंद राय की पत्नी वर्तमान में यूपी की मोहमदाबाद सीट से विधायक हैं.

बता दें कि मउ विधायक मुखतार अंसारी हत्या के इसी मामले को लेकर साल 2005 से जेल में है. मुख्तार जेल में रहने के बावजूद मउ विधानसभा से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं. 2017 के चुनाव में वो बीएसपी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े और प्रदेश में प्रचंड बीजेपी लहर होने के बावजूद चुनाव जीतने में कामयाब हुए थे.

गाजीपुर जिले में अंसारी परिवार का प्रभाव साफ देखा जा सकता है. मुखतार के भाई अफजाल अंसारी हाल में हुए लोकसभा चुनाव में गाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए है. हालांकि 2017 विधानसभा चुनाव में अंसारी परिवार के दो सदस्यों को हार का सामना करना पड़ा था. मोहमदाबाद से कृष्णानंद राय की पत्नी अल्का राय ने मुख्तार के भाई सिगबतुल्लाह  अंसारी को मात दी थी.

Leave a Reply