विधायक बलवान पूनियां नहीं चुका पाए अपनी गाड़ी की किश्त, सीएम राहत कोष में दान की सोने की अंगूठी

कोरोना संकट के चलते विधायकों को नहीं मिला वेतन, जिस कारण भादरा विधायक नहीं चुका पाये गाडी कि किश्त, वहीं एकाउंट में पैसे नहीं होने के कारण सीएम राहत कोष में दान की सोने की अंगूठी

बलवान पूनियां ने सीएम राहत कोष में दान की सोने की अंगूठी
बलवान पूनियां ने सीएम राहत कोष में दान की सोने की अंगूठी

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. देशभर में पिछले एक महीने से जारी लॉकडाउन का असर अब सभी आम और खास पर पडने लगा है. संकट के इस समय में उद्योगपति, जनप्रतिनिधि, संस्थाएं, आम आदमी हर कोई प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहायता कोष में बढ चढ कर दान कर रहे हैं, वहीं राजस्थान के हनुमानगढ जिले के भादरा से माकपा विधायक बलवान पूनियां ने अपने अकांउट में रूपये नहीं होने की वजह से कोविड 19 मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी सोने की अंगूठी दान की है. इसके साथ ही लॉकडाउन के असर के चलते विधायक पूनियां अपनी गाडी की किश्त भी नहीं दे पाए है. उनके खाते में पर्याप्त पैसे नहीं होने की वजह से उनकी गाडी कि किश्त भी बाउंस हो गई है.

भादरा विधायक बलवान पूनियां ने पॉलिटॉक्स से खास बातचीत में बताया कि लॉकडाउन के चलते इस बार विधायकों को मिलने वाला मासिक वेतन नहीं मिला है. जिसके चलते वह अपनी गाडी कि किस्त भी नहीं जमा करवा पाएं है और बैंक खाते में पर्याप्त राशि मौजूद नहीं होने से उनकी स्कॉपिर्यो गाडी कि किस्त वाउंस हो गई है. विधायक पूनियां ने बताया कि उनको उनके विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रवासियों ने 4 लाख रूपये की राशि गाडी के डाउन पेमेंट के लिए उपहार के रूप में दी थी. जिसकी मासिक किश्त उनके बैंक खाते से हर महीने कटती है.

माकपा विधायक पूनियां ने आगे बताया कि उनके पास मुख्यमंत्री राहत कोष में देने के लिए नकद रूपये नहीं है. इसलिए उन्होंने अपनी एक सोने की अंगूठी मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दी है. विधायक पूनियां ने आगे बताया कि वो इससे पहले 13 हजार 668 रूपये कि जीई किट सीएचसी भादरा को अपने खुद के रूपयों से दान दे चुके हैं. इसके साथ ही वो खुद के घर से लगभग 4 क्विटंल गेंहू जरूरतमंदों को बांट चुके है ताकि कोई भूखा नहीं रहे. वहीं जनसहयोग से भी सूखी राशन सामग्री पूनियां लोगों को उपलब्ध करवा रहे हैं.

विधायक पूनियां ने आगे बताया कि वो अपने विधायक कोष से अब तक कोरोना की लडाई से लडने के लिए 7 लाख रूपये की क्षेत्र में सहायता कर चुके है. जिसमें उन्होंने जिला अस्पताल हनुमानगढ को एक लाख रूपये चिकित्सा उपकरण खरीदने के लिए सहायता दी है. इसके साथ ही उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र भादरा में 6 लाख रूपये के सेनेटाइजर, पीपीई किट, मास्क सहित अन्य वस्तुएं उपलब्ध करवाई है.विधायक पूनियां ने आगे बताया कि कोरोना कि इस लडाई में शुरूआत से ही भामाशाह और समाजसेवी लगातार क्षेत्र के जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं.

पूनियां ने आगे कहा कि उनका लक्ष्य है कि वो अपने क्षेत्र में किसी को भूखा नहीं रहने देंगे. पूनियां ने इसके साथ ही बताया कि वो पिछले तीन दिन से भादरा शहर में भामाशाहों और समाजसेवियों के सहयोग से जनता रसोई चला रहे है, जिसमें लगभग 2 हजार लोगों का भोजन प्रतिदिन बनाकर वितरित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी पर दिए बयान को या तो रघु शर्मा प्रमाणित करें, नहीं तो अपने झूठे मंत्री के बयान पर सीएम गहलोत स्पष्टीकरण दें – पूनियां

बता दें, सीपीआई विधायक बलवान पूनियां संकट के समय में पिछले कुछ दिनों से विभिन्न मुददों को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत का ध्यान आकर्षित करते आ रहे हैं. विधायक पूनियां ने हाल ही में पिछले दिनों किसानों की चना व सरसों की फसल की गिरदावरी पटवार सर्किल पर उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिखा. इसके साथ ही एक अन्य पत्र लिखकर पूनियां ने कोरोना महामारी को देखते हुए पत्रकारों, समाचार पत्रों के हॉकरों, विधुत निगमों कें अभियंता व तकनीकी कर्मचारियों को 50 लाख का बीमा प्रदान करने की भी मांग की थी. विधायक पूनियां ने इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों की मदद करने, प्रदेश में 108 एंबुलेंस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने, एनएनएम व जीएनएम को नियुक्ति देने, किसानों के लिए फसल खरीद केंद्र खोलने और लॉकडाउन के चलते प्रदेश में हो रही अवैध शराब की बिक्री राकने हेतु शराब की दुकानों को खोलने के लिए प्रदेश सरकार को पत्र लिख चुके है.

Leave a Reply