देवभूमि में कांग्रेस का मिशन घर वापसी! हरक सिंह ने हरीश रावत को बताया बड़ा भाई, मांगी माफी

हरक सिंह रावत के बदले-बदले हैं तेवर, हरीश रावत बताया बड़ा भाई तो सियासी गलियारों में फिर चर्चाओं का दौर, क्या घर वापसी की तैयारी में हैं हरक सिंह, हालही में सत्ताधारियों को भी बताया था बेवकूफ, हरीश रावत को पंजाब से मिली मुक्ति के बाद और अब और पावर फुल हुए देवभूमि में, हरक सिंह क्या बदल रहा मन?

क्या चल रहा है हरक सिंह के मन में?
क्या चल रहा है हरक सिंह के मन में?

Politalks.News/Uttrakhand. उत्तराखंड चुनाव से पहले दलबदल की राजनीति परवान पर है. इसमें रोज़ाना एक नया एंगल सामने आ रहा है. राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ राज्य की भाजपा सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काउ की मुलाकात को लेकर अटकलें अभी जारी ही हैं कि मंत्री हरक सिंह रावत का एक बड़ा बयान सामने आ रहा है, जिसमें हरक सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को अपना ‘बड़ा भाई’ बताते हुए उनसे माफी मांगी है. हालांकि उन्होंने इस बयान में यह साफ तौर पर कहा कि, ‘वह कांग्रेस में वापसी के लिए माफी नहीं मांग रहे हैं’. लेकिन हरक सिंह जी सियासी अर्थ तो इस बयान के निकल ही रहे हैं. साथ ही आपको बता दें कि हरक सिंह ने सत्ताधारियों को बेवकूफ बता चुके हैं. हरक सिंह के बदले तेवर देवभूमि के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए है.

हरीश रावत मेरे बड़े भाई- हरक
मीडिया से बातचीत करते हुए हरक सिंह रावत ने कहा कि,‘वो बड़े हैं, बड़े भाई (हरीश रावत) हैं, उन्हें पूरा अधिकार है कि वो मुझे कुछ भी कहें. मैं उनसे माफी मांग रहा हूं लेकिन इसलिए नहीं कि मुझे कांग्रेस में वापसी चाहिए बल्कि इसलिए कि हरीश रावत जी बड़े हैं’. हरक सिंह रावत का यह बयान उस समय में आया है, जबकि हाल में दो बार उनकी मुलाकात प्रीतम सिंह के साथ हो चुकी है. लेकिन हरीश रावत से माफी मांगने के क्या सियासी मायने निकल रहे हैं?

यह भी पढ़ें- कश्मीर का राज्यपाल रहते इतना बोला जाता तो मेरे घर ED-इनकम टैक्स वाले पहुंच जाते- सत्यपाल मलिक

सत्ताधारियों को बता चुके हैं बेवकूफ
हालही में हरक सिंह रावत ने मसूरी में एक कार्यक्रम में एक बड़ा बयान दिया था वो भी चर्चा का विषय बना हुआ है. हरक सिंह ने शहीद राज्य के आंदोलनकारियों को याद करते हुए कहा था कि, आज तमाम शहीदों की आत्माएं हो रही होंगी, यह देखकर की हमने राज्य की बागडोर किन नालायकों औऱ बेवकूफों के हाथों में सौंप दी है’. इस बयान को लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चाएं जोरों पर हैं

हरीश रावत ने कहा था, घर वापसी वालों में मंगवाएंगे माफी
आपको याद दिला दें कि पिछले दिनों यशपाल आर्य की कांग्रेस में वापसी के तुरंत बाद हरीश रावत ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि, ‘2017 में कांग्रेस पार्टी की सरकार गिराने वालों यानी 2016 से पार्टी को छोड़कर जाने वालों को वापसी के लिए माफी मांगनी पड़ेगी. इस बयान में रावत ने ऐसे विधायकों या नेताओं को ‘महापापी’ भी कहा था. इस बयान के संदर्भ में समझा जा सकता है कि हरक सिंह रावत का माफीनामा कितना महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है.

यह भी पढ़े: पंजाब में नुराकुश्ती! कैप्टन की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम के ISI लिंक की जांच करवाएगी चन्नी सरकार

आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत को पंजाब के प्रभार से मुक्त कर उत्तराखंड चुनाव अभियान की कमान सौंप दी है. हरीश रावत ने खुद पार्टी से अनुरोध किया था कि वह राज्य चुनाव पर फोकस करना चाहते हैं इसलिए उन्हें पंजाब के काम से मुक्त किया जाए. अब पंजाब में नए प्रभारी की नियुक्ति से उत्तराखंड में हरीश रावत का पलड़ा और भारी ही हुआ है.

Leave a Reply