PoliTalks news

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि यदि भारत ने दिवाली के लिए परमाणु बम नहीं रखा है, तो यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान ने ईद के लिए भी अपने पास नहीं रखा है. मुफ्ती ने यह बयान पीएम के उस बयान पर निशाना साधते हुए कहा जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने यह कहा है, ‘भारत अब पाकिस्तान की न्यूक्लियर की धमकी से नहीं डरता है. हमने परमाणु बम को दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है.’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पता नहीं क्यों पर पीएम मोदी को अपने राजनीतिक प्रवचन को कम करना चाहिए.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बाड़मेर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है. वरना आए दिन पाकिस्तान परमाणु बम की धमकी देता था. वे कहते थे कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है तो भारत के पास क्या है भाई? ये परमाणु बम हमने दिवाली के लिए रखा हुआ है क्या? हमने घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा. चोट वहां लगी और दर्द यहां हुआ.

मोदी ने आगे कहा कि हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया. हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी. आज का भारत बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है. उसे कटोरा लेकर दुनियाभर में घूमने के लिए मजबूर कर दिया. हमारी सरकार के दौरान ही भारत दुनिया की उन शक्तियों में शामिल हुआ जिनके पास जल, थल, नभ, तीनों जगहों से न्यूक्लियर हमला करने की क्षमता है.

बता दें, महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के गठबंधन के साथ जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाई थी लेकिन पिछले साल समर्थन वापिस लेने के बाद सरकार गिर गई और वहां राज्यपाल शासन लागू हो गया. जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों को भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. हाल ही में बीजेपी के संकल्प पत्र में धारा 370 हटाने की बात पर भी महबूबा मुफ्ती ने जमकर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा था.

Leave a Reply