राजस्थान के मुख्यमंत्री (Rajasthan CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के मददेनजर खींवसर (Khivnsar)  में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करते हुए देश की आर्थिक स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए कहा देश में नौकरियां मिलने की बजाय जा रहीं है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा वाले देश में डर, भय और हिंसा का माहौल बनाते है. भय के माहौल से जनता का लाभ नही होता है. वहीं गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे वार करते हुए कहा कि देश की मीडिया को भी मोदीजी ने मैनेज कर रखा है. मीडिया संस्थानों के मालिक और एडिटर बस मोदी का गुणगान करने में लगे रहते है.

इससे पहले खीवसर से कांग्रेस प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा (Harendra Mirdha) ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन पश्चात एक विशाल नामांकन सभा आयोजित की गई जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और नागौर से पूर्व सांसद ज्योती मिर्धा सहित कई कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे.

बड़ी खबर: राजस्थान में फिर उजागर हुई गहलोत और पायलट के बीच की अदावत

सभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोच समझकर हरेंद्र मिर्धा को यहां से उम्मीदवार बनाया है. वे व्यक्तिगत रूप से हरेन्द्र मिर्धा को जानती हैं. गहलोत ने कहा कि हरेंद्र मिर्धा ने लंबे समय तक नागौर की सेवा की है. सीएम गहलोत ने कहा कि पंचायतीराज की शुरुआत नागौर जिले से ही हुई थी. नागौर हमेशा कांग्रेस के नेताओं के दिलों में बसता है. कांग्रेस सरकार जब-जब सत्ता में आयी है, नागौर में विकास हुआ है. हमने जिले के विकास में कभी कमी नहीं रखी. 2003 में सोनिया गांधी जब नागौर आयीं तब हमने इंदिरा गांधी नहर के पानी का वायदा किया था. आज मीठा पानी जिले में पहुंच चुका है.

प्याज के भाव तो सभी को मालूम है: गहलोत

अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही है. नौकरियां मिलने की बजाय जा रही है. देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है जिससे लोगो में निराशा है. महंगाई पर चिंता जाहिर करते हुए गहलोत ने कहा कि प्याज के भाव तो सभी को मालूम हैं. यदि हरेंद्र मिर्धा को यहां से जिताया जाएगा तो यह संदेश मोदीजी तक जाएगा कि अच्छे काम करने पड़ेंगे. गहलोत ने कहा कि यदि यह दो सीटें हम जीतते हैं तो हमारी सरकार पहले से मजबूत होगी.

प्रदेश की सेवा का दायित्व हमारे पास: पायलट

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंच को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सोच समझकर हरेंद्र मिर्धा को टिकट दिया है. राजस्थान में हमारी सरकार ने बहुत कम समय में विकास के बहुत काम किए है. मंडावा व खींवसर इन दोनों सीटों के उप चुनावों से सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन आपको मौका मिला है कि आप सरकार की कड़ी बन सकें और कड़ी से कड़ी जोड़ सकें. पायलट ने कहा कि क्षेत्र की जनता विकास चाहती है और पांच साल तक प्रदेश की सेवा का दायित्व हमारे पास है. यहां विकास में कोई कमी नहीं आएगी.

खाचरियावास-डोटासरा ने भी किया संबोधित

मंच को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी संबोधित किया. खाचरियावास ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा झूठ बोल कर जवाहरलाल नेहरू को बदनाम कर रही है कश्मीर को हिंदुस्तान का अभिन्न अंग बनाये का श्रेय नेहरू जी को जाता है. शिक्षा मंत्री डोटासरा ने हरेंद्र मिर्धा को जितवाने की अपील करते हुए कहा स्थानीय जनता से वादा किया कि खींवसर की जनता का कोई काम अटकने नहीं दिया जाएगा. साथ ही विधानसभा क्षेत्र में कोई कसर न रखने की बात कही.

Leave a Reply