PoliTalks news

मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बीएसपी व सपा गठबंधन के तहत तय की गई अपने कोटे की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. जारी सूची के अनुसार, शाहजहांपुर (एससी) सीट से बीएसपी की ओर से अमर चन्द्र जौहर को टिकट मिला है. इसी प्रकार मिश्रिख (एससी) सीट से से नीलू सत्यार्थी और फर्रूखाबाद से मनोज अग्रवाल को प्रत्याशी घोषित किया है. अकबरपुर से निशा सचान और जालौन (एससी) से पंकज सिंह को बीएसपी चेहरा बनाया है. हमीरपुर लोकसभा सीट से दिलीप कुमार सिंह को टिकट मिला है.

इससे पहले बीएसपी ने अपने कोटे की 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसमें सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, फतेहपुर सीकरी व आंवला लोकसभा सीटें शामिल हैं. गठबंधन के तहत सपा और बसपा ने नए नारे और लोगो से चुनावी अभियान का आगाज किया है. नारे में सपा के चुनाव चिह्न साइकिल के ‘सा’ और बसपा के चुनाव चिह्न हाथी के ‘थी’ को जोड़कर ‘साथी’ बनाया है.’

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. दोनों के पास 38-38 सीटें हैं. रायबरेली और अमेठी सहित दो सीट कांग्रेस और 3 सीटें राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के लिए छोड़ी हैं. यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं.

Leave a Reply