राफेल आगमन पर याद आए मनोहर पर्रिकर, भावुक हुई स्मृति – सोशल मीडिया वायरल

सोशल मीडिया वायरल

Manohar Parrikar and Rafale
Manohar Parrikar and Rafale

Politalks.News. लड़ाकू विमान ‘राफेल‘ के भारत आगमन पर बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने खुशी जताई है. भारत में फ्रांस से 36 ​राफेल डील के तहत 5 फाइटर्स विमानों की पहली खेप आई है जिसका रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी ने स्वागत किया है. इन एडवांस तकनीक के फाइटर्स प्लेन से वायुसेना की ताकत कई गुना बढ़ गई है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने गोवा के पूर्व सीएम स्व.मनोहर पर्रिकर को याद किया है. स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा कि आज भाई को याद कर रही हूं.

दरअसल, राफेल विमान के डील पर 23 सितंबर, 2016 को औपचारिक रूप से मनोहर पर्रिकर ने ही हस्ताक्षर किया था. 36 लड़ाकू राफेल विमानों के लिए 59000 करोड़ के इस सौदे पर फ्रांस के तत्कालीन रक्षा मंत्री और भारत के तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने हस्ताक्षर किए थे. इस डील के साइन होने के 4 साल पूरा होने से पहले भारत को 5 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप मिल गई है.

स्मृति ईरानी ने फ्रांस के साथ राफेल की डील का मनोहर पर्रिकर का एक पुराना फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आज भाई को याद कर रही हूं.’ स्मृति पर्रिकर को भाई के समान ही मानती थी.

https://twitter.com/smritiirani/status/1288415964443414528?s=20

स्मृति के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर मनोहर पर्रिकर के नाम से जमकर ट्वीट होने लगे. सभी यूजर्स ने मनोहर पर्रिकर के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके योगदान के लिए कृत्यगता जताई.

01

 

04

02

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक श्लोक लिखकर इस मौके को खास अवसर बनाया.

वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल की लैडिंग का वीडियो पोस्ट करते हुए इसे ऐतिहासिक दिन बताया.

इसी बीच बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने मजाकिया स्टाइल में ​लिखा, ‘मेरे घर #Rafale आये औ राम जी… ‘

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1288409957625282561?s=20

इसके अलावा कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर की.

06

05
05

Leave a Reply