PoliTalks news

कांग्रेस के लिए गुजरात विधानसभा चुनाव में मुसीबत बने मणिशंकर अय्यर एक बार फिर चर्चा में आ गए है. एक दिन पहले ही उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान 2017 में प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच’ कहने वाले बयान को सही ठहराया था. आज उन्होंने इसी मामले में सवाल पूछने पर एक पत्रकार को जान से मारने की धमकी दे दी. साथ ही मीडिया को बीजेपी के लिए फायदे का प्रसारण करने वाला बताया.

अय्यर ने कहा, ‘क्या आप देश में उस शख्स को नहीं जानते. आपने नरेंद्र मोदी के बयानों को नहीं सुना है क्या? आप जाइए, उनसे सवाल पूछिए लेकिन वह आप से बात नहीं करेंगे क्योंकि वह डरपोक है. वह मीडिया से बात नहीं करते.’

इसी दौरान पत्रकारों की तरफ से सवाल पूछे जाने पर मणिशकर अय्यर भड़क गए और अपनी मुट्ठी हिलाते हुए एक माइक्रोफोन खींचते हुए कहा कि आप मुझसे ऐसे सवाल नहीं पूछ सकते. एक पत्रकार से तो उन्होंने ‘आई विल हिट यू’ तक कह दिया. उन्होंने मिडिया पर आरोप भी लगाया कि आप उन्हीं बयानों को प्रसारित करते हो जिससे बीजेपी को फायदा होता है. मामला गर्म होते देख पत्रकार ने उनसे माफी भी मांग ली लेकिन इसके बाद भी मणिशंकर के मीडिया पर हमले लगातार जारी रहे.

याद दिला दें कि हाल ही में मणिशंकर अय्यर ने अपने एक लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बदजुबानी प्रधानमंत्री’ बताया था. इसी लेख में उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान दिए गए बयान (नीच किस्म का आदमी) की भी याद दिलाई थी. अय्यर के इसी बयान की वजह से उन्हें कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया था. हालांकि एक साल बाद उनके लिए पार्टी ने अपने द्वार फिर से खोल दिए.

Leave a Reply