ममता ने जारी की सभी उम्मीदवारों की सूची, 10 को नंदीग्राम से दाखिल करेंगी नामांकन, किया ये बड़ा एलान

इस बार सरकार आई तो बनेगा विधान परिषद और जिनको टिकट नहीं मिला उनको लेंगे परिषद में, 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवारों के साथ कुल 100 नए चेहरों को दिया गया मौका, परंपरागत सीट भवानीपुर से शोभनदेव चटर्जी लड़ेंगे चुनाव

ममता ने जारी की सभी उम्मीदवारों की सूची
ममता ने जारी की सभी उम्मीदवारों की सूची

Politalks.News/WestBengalAssemlyElection. पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. आज के दिन शुक्रवार को अपने लिए लकी मानने वाली बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ठीक 2 बजे एक साथ 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की. इनमें 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवारों के साथ कुल 100 नए चेहरों को मौका दिया गया है. वहीं खुद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव में उतरने का फैसला लिया है. इसके साथ ही अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से ममता ने शोभनदेव चटर्जी के चुनाव में उतरने का ऐलान किया है.

टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, हमने उत्तर बंगाल यानी दार्जिलिंग में तीन सीटें अपने सहयोगी दलों को देने का फैसला लिया है. ममता बनर्जी ने बताया कि हमने 80 साल से अधिक आयु वाले लोगों को चुनाव में नहीं उतारने का फैसला लिया है, जजिस्के चलते टीएमसी ने 28 मौजूदा विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है. उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस और वामदलों पर भी बरसते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे बीजेपी से कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जेल में बंद बाहुबली के लिए अमरिंदर – योगी सरकार के बीच बढ़ा टकराव, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

इस बार सरकार आई तो बनेगा विधान परिषद- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए बड़ा एलान किया कि हम इस बार विधान परिषद भी बनाएंगे और जो लोग इस चुनाव में छूट रहे हैं उन्हें वापस विधान परिषद में लाया जाएगा. ममता ने कहा कि भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से सोभनदेब चट्टोपाध्याय आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे. बनर्जी ने कहा कि हम आज 294 सीटों में से 291 सीटों की घोषणा की है. दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कुर्सियांग में तीन सीटों पर हमारे दोस्त चुनाव लड़ेंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आने वाले दिनों के चुनावी कार्यक्रम की भी जानकारी देते हुए कहा कि 9 मार्च को नंदीग्राम जाएंगी और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करेंगी. इसके साथ ही 11 तारीख को वहां चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की पहचान को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. सीएम ममता बनर्जी ने TMC का समर्थन करने के लिए तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: इमरजेंसी गलत थी, लेकिन आज RSS जो कर रहा है उसके बाद हम चुनाव जीत कर भी कुछ कर नहीं पाएंगे – राहुल गांधी

आपको बता दें, पिछले 10 साल से बंगाल की सत्ता पर एकछत्र राज कर रही ममता की हुकूमत को भारतीय जनता पार्टी से कड़ी टक्कर मिल रही है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बार 8 चरणों में वोटिंग की जाएगी. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होगी. पश्चिम बंगाल में भी काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.

Leave a Reply