politalks.news

बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हर दांव इन दिनों उल्टा पड़ रहा है. पहले तो चुनाव के दौरान उनके सारे सियासी दांव उल्टे पड़ गए. अब सरकार चलाने के दौरान भी उनके दांव उल्टे पड़ रहे हैं. ताजा मामला डॉक्टर्स की हड़ताल से जुड़ा है. हुआ कुछ यूं कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट कर दी. डॉक्टर के साथ हुई मारपीट से नाराज अन्य डॉक्टरों ने बुधवार से काम बंद कर दिया.

डॉक्टर्स के द्वारा की जा रही इस हड़ताल से ममता दीदी नाराज हो गईं. ममता ने हड़ताली डॉक्टर्स को निलंबित करने की चेतावनी देते हुए उन्हें चार घंटे के भीतर काम पर लौटने के नि​र्देश दिए लेकिन मुख्यमंत्री की चेतावनी का डॉक्टर्स पर कोई असर नहीं हुआ. बल्कि नाराज डॉक्टर्स ने अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने इस्तीफा भेजना शुरु कर दिया है. ममता बनर्जी के अल्टीमेटम के बाद सागर दत्ता अस्पताल के तीन असिस्टेंट प्रोफेसर, एक प्रोफेसर और चार डॉक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया है. सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की हड़ताल में अब प्राइवेट डॉक्टर्स भी शामिल हो गए हैं.

बता दें, मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने एनआरएस मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट की. मारपीट के कारण उसके सिर में गहरी चोट लगी. उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. इसके बाद साथी डॉक्टर्स ने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि जब इस घटना के बारे में उन्होंने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट की. अब हड़ताली डॉक्टर्स अस्पताल में सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं.

Leave a Reply