ममता बनर्जी की जांच रिपोर्ट्स में मिलीं गम्भीर चोटें, CM पर हुए ‘हमले’ का चश्मदीदों ने किया खुलासा

48 घण्टों के लिए विशेष चिकित्सा निगरानी में रखा गया है ममता बनर्जी को, विपक्ष बोला- नौटंकी कर रही है ममता, 4-5 लोगों ने किया मुझ पर हमला- ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अस्पताल जाकर जाना सीएम बनर्जी का हाल

781374 Mamata Banerjee Accident 23
781374 Mamata Banerjee Accident 23

Politalks.News/WestBengalElection. पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हुईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्राथमिक मेडिकल टेस्ट की प्रांरंभिक रिपोर्ट आई, जिसमें उन्हें कई जगहों पर चोटें आईं हैं. कोलकाता के SSKM अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने कहा कि ममता बनर्जी पर किए गए प्राथमिक चिकित्सा परीक्षण में उनके बाएं टखने और पैर की हड्डियों में गंभीर चोटों का पता चला है. साथ ही दाहिने कंधे, गर्दन और कलाई में भी चोटें आईं हैं. डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कथित हमले के बाद सीने में दर्द और सांस फूलने की शिकायत की है. डॉक्टरों ने बताया कि ममता को हल्का बुखार है और अगले 48 घंटों के लिए उन्हें निगरानी में रखा जाएगा.

जहां एक ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना को साजिशन हमला बताया है, वहीं टीएमसी प्रमुख पर हुए इस ‘हमले’ के मामले में स्थानीय चश्मदीदों के बयान सामने आए हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री के दावों को गलत बताया है. नंदीग्राम में मौके पर मौजूद एक छात्र सुमन मैती ने कहा, “जब सीएम यहां आए थे, तो जनता उनके चारों ओर इकट्ठा हो गई थी. उस समय उनकी गर्दन और पैर में चोट लगी थी. उन्हें धक्का नहीं दिया गया था, कार धीरे-धीरे चल रही थी.” वहीं मौके पर मौजूद एक अन्य चश्मदीद चितरंजन दास ने बताया कि, “मैं वहीं पर था, मुख्यमंत्री लोगों का अभिवादन कर रही थीं, वह कार के अंदर बैठ चुकी थीं, लेकिन दरवाजा खुला हुआ था, तभी दरवाजा एक पोस्टर से टकराकर बंद हो गया, किसी ने धक्का नहीं दिया, दरवाजे के आसपास कोई नहीं था.”

यह भी पढ़ें: जिस नंदीग्राम ने ममता को दिलाई सत्ता वही नंदीग्राम तय करेगा बंगाल का भविष्य, दीदी ने भरा नामांकन

नौटंकी कर रही हैं ममता बनर्जी – कांग्रेस
भारतीय जनता पार्टी के बाद कांग्रेस ने भी इसे घटना को सहानुभूति बटोरने के लिए नाटक बताया है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी को नाटक करने की आदत है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”सहानुभूति बटोरने के लिए यह सियासी पाखंड है. नंदीग्राम में कठिनाई महसूस करने के बाद चुनाव से पहले ममता ने इस ‘नौटंकी’ की योजना बनाई. वह केवल मुख्यमंत्री नहीं, पुलिसमंत्री भी हैं और क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि पुलिस मंत्री के साथ कोई पुलिसकर्मी नहीं था?”

उधर बीजेपी ने इसे ममता की साजिश करार दिया. बीजेपी नेता और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सब कुछ ममता की सहानुभूति पाने की कोशिश है क्योंकि उनकी बंगाल से जमीन खिसक गई है इसलिए वह नाटक कर रही हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी पर किसने हमला किया. अगर उन्हें वास्तव में धक्का दिया गया या हमला किया गया तो पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार क्यों नहीं किया.

मेरे ऊपर साजिशन हमला हुआ है- ममता

बता दें कि ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ‘‘चार-पांच लोगों’’ द्वारा कथित रूप से धक्का दिये जाने की वजह से उनके एक पैर में चोट लगी है. घटना शाम सवा छह बजे उस वक्त घटी जब बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर में प्रार्थना के बाद बिरूलिया जाने वाली थीं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी कार के बाहर खड़ी थी, जिसका दरवाजा खुला था. मैं वहां से मंदिर में प्रार्थना कर रही थी, तभी कुछ लोग मेरी कार के पास आए और दरवाजे को धक्का दिया और कार का दरवाजा मेरे पैर में लग गया.’’

यह भी पढ़ें:- ममता बनर्जी ने हिंदू और बाहरी के साथ खेला बड़ा सियासी कार्ड, BJP को अप्रैल फूल बनाने की अपील की
बनर्जी ने आरोप लगाया कि जब वह कार में सवार हो रही थीं तो चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि चोट लगने की वजह से उनके पैर में सूजन आ गयी और उन्हें बुखार जैसा लग रहा है. उन्होंने सीने में दर्द की भी शिकायत की. उन्होंने कहा कि घटना के समय मौके पर कोई स्थानीय पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था. बनर्जी को दर्द होने के कारण उनके सुरक्षाकर्मी उन्हें एसयूवी की आगे की सीट से पीछे की सीट पर ले गए, जिस पैर में सूजन आयी थी उस पर एक सफेद कपड़ा भी लपेटा हुआ दिखा.

बुधवार शाम सवा 6 बजे हुआ हमलाः सांसद

वहीं हमले के बारे में पार्टी की ओर से नंदीग्राम से टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर राय ने विस्तृत जानकारी दी. घटना को लेकर सांसद सुखेंदु ने कहा कि शाम करीब 6.15 बजे जब ममता बनर्जी एक मंदिर में पूजा करने के बाद बिरुलिया अंचल से निकलने वाली थीं तो कुछ अज्ञात लोगों ने उन्हें कार में धकेल दिया और जबरन दरवाजा बंद कर दिया, जिसकी वजह से उनके बाएं पैर में भी गंभीर चोटें आईं. कमर में भी तेज दर्द हो रहा है. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उपचार के लिए कोलकाता भेजा गया है. सांसद सुखेंदु राय ने बताया कि कल नंदीग्राम ब्लॉक-1 के लोगों की व्यापक प्रतिक्रिया मिलने के बाद ममता बनर्जी ने आज हल्दिया में नामांकन दाखिल किया और फिर उन्होंने नंदीग्राम ब्लॉक II के कई स्थानों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि वहां पर ममता ने एक और मंदिर में पूजा अर्चना की.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ पहुंचे हालचाल जानने

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ममता का हाल जानने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ SSKM अस्पताल पहुंचे, जहां पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी को इलाज के लिए भर्ती किया गया है. छह डॉक्टरों की टीम ममता बनर्जी का इलाज कर रही है. वहीं, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले के संबंध में राज्य पुलिस से एक रिपोर्ट मांगी है.

Leave a Reply