Politalks News

कांग्रेस ने देर रात अपने 29 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. इसमें 20 लोकसभा चुनाव और ओडिसा विधानसभा चुनावों के 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. लोकसभा सूची में गुजरात के 4, हिमाचल प्रदेश से एक, झारखंड से तीन, कर्नाटक से दो और पंजाब के आठ, ओडिसा के दो और दादरा एंड हवेली के एक उम्मीदवार का नाम है.

लोकसभा सूची के अनुसार, गुजरात की गांधीनगर लोकसभ सीट से डॉ.सी.जे.चावड़ा, अहमदाबाद पूर्व से गीताबैन पटेल, सुरेंद्र नगर से सोमाभाई पटेल और जामनगर से मुरूभाई कनडोरिया को टिकट मिला है. हिमाचल प्रदेश की कांगरा सीट से पवन कजल के कांग्रेस उम्मीदवार बनाया है. झारखंड की राजधानी रांची से सुबोध कांत सहाय, सिंहभूम (एससी) सीट से गीता कोरा और लोहरदगा सीट से सुखडेओ भगत को टिकट मिला है. कर्नाटक के धरवाड़ से विनय कुलकर्णी और दावनगेरे सीट से एच.बी. मलजप्पा कांग्रेस उम्मीदवार बने हैं. ओडिसा के जाजपुर (एससी) सीट से मानस जेना और कटक से पंचानन को टिकट मिला है.

PoliTalks news

पंजाब की बात करें ते यहां की गुरदासपुर सीट से सुनिल जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह, जलंदर (एससी) से संतोख सिंह चौधरी, होशियारपुर (एससी) से डॉ.राजकुमार छब्बेवाल, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, पटियाला से प्रनीत कौर और चंड़ीगढ़ से पवन कमार बंसल को ​कांग्रेस चेहरा बनाया है. दादरा एंड हवेली (एसटी) से प्रभु रतनभाई टोकिया को लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया है.

इसी प्रकार कांग्रेस की ओडिसा के विधानसभा चुनाव के लिए जारी सूची के अनुसार, बालासोर सीट से मानस दास पटनायक, धर्मशाला से स्मृति पाही, जेजपुर से संतोष कुमार नंदा, हिंडोल—एससी से त्रिनाथ बेहरा, कामाख्या नगर से बहबानी शंकर मोहापात्रा, बाराम्बा से बोबी मोहंती, पारादीप अरिन्दम सरकेल, पिपिली से युधिष्ठर सामंत्री, बेगुनिया से पृथ्वी बल्लभ पटनायक को टिकट मिला है.

PoliTalks news

Leave a Reply