politalks news

आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहे हैं. इसी बीच दिग्गजों का नामांकन दाखिल करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. उत्तर प्रदेश की राजनीति में तीन बड़े दिग्गज आज नामांकन करा रहे हैं. इस सूची में सपा चीफ अखिलेश यादव, मेनका गांधी और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुध्न सिन्हा के पत्नी पूनम सिन्हा के नाम शामिल हैं. पूनम ने सपा प्रत्याशी के तौर पर लखनऊ से नामांकन दाखिल किया है. उनके सामने बीजेपी के राजनाथ सिंह हैं. पूनम सिन्हा ने हाल ही में सपा ज्वॉइन की है.

वहीं मेनका गांधी पर चुनाव आयोग की ओर से लगाई गई 48 घंटे रोक की अवधि पूरी हो गई है. इसके बाद उन्होंने पूजा अर्चना करके अपने रोड शो की शुरुआत की. इसके बाद वे अपना नामांकन दाखिल करेंगी. मेनका गांधी यूपी की सुलतानपुर से बीजेपी प्रत्याशी हैं. बात करें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की तो वह आजमगढ़ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर रहे हैं. इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. अखिलेश के पिता मुलायम यादव पहले ही मैनपुरी सीट से पर्चा ​दाखिल कर चुके हैं.

राजस्थान की बात करें तो यहां बीकानेर से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल, दौसा से बीजेपी की जसकौर मीणा और चूरू से कांग्रेस उम्मीदवार रफीक मंडेलिया नामांकन दाखिल करने पहुंचे हैं. अर्जुनराम मेघवाल के सामने कांग्रेस के मदन गोपाल मेघवाल चुनौती पेश करेंगे. बीजेपी की जसकौर मीणा के सामने कांग्रेस की सविता मीणा हैं जबकि कांग्रेस के रफीक मं​डेलिया को बीजेपी के राहुल कस्वां चुनौती दे रहे हैं. श्रीगंगानगर से बीजेपी के निहाल चंद चौहान ने भी आज अपना नामांकन दाखिल करा दिया है. उनके सामने कांग्रेस के भारतराम मेघवाल चुनावी मैदान में हैं.

Leave a Reply